Bihar School Reopen : बिहार में कक्षा 1 से 10वीं तक के स्कूल खुलने की तैयारी, सीएम ने दी जानकारी - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, August 5, 2021

Bihar School Reopen : बिहार में कक्षा 1 से 10वीं तक के स्कूल खुलने की तैयारी, सीएम ने दी जानकारी


Bihar School Reopen : बिहार सरकार कक्षा 1से 10वीं के स्कूल भी खोलने की तैयारी कर रही है। पिछले कई महीनों से कोरोना वायरस की वजह से स्कूल बंद थे। सीएम नीतिश कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए 7 अगस्त से नौवी से दसवीं कक्षा के स्कूल और पहली से आठवीं कक्षा के सभी स्कूलों को 16 अगस्त से खोला जाएगा।

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे। सीएम नीतिश ने ये भी कहा कि विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी।

गौरतलब है कि राज्य के ग्यारहवीं-बारहवीं के सभी स्कूल, सभी डिग्री कालेज, सभी सरकारी व निजी विश्वविद्यालय और तकनीकी शिक्षण संस्थान कुल छात्र संख्या की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ 12 जुलाई से खुल गए हैं।