पूर्व CM कल्याण सिंह का हालचाल लेने पीजीआई पहुंचे अमित शाह - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Sunday, August 1, 2021

पूर्व CM कल्याण सिंह का हालचाल लेने पीजीआई पहुंचे अमित शाह

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी दलों ने अपनी-अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के दौरे पर रविवार को लखनऊ पहुंचे। अमित शाह ने यहां सरोजनीनगर में 50 एकड़ भूमि पर प्रस्तावित यूपी स्‍टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जो सरकार बनाने का सपना देख रहे यह समझ लें, यूपी में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी।

अमित शाह का यूपी दौरा लाइव अपडेट्स-

- गृहमंत्री अमित शाह पूर्व CM कल्याण सिंह का हालचाल लेने पीजीआई पहुंचे।

- अमित शाह बोले, 'टीम योगी करोना प्रबंधन में ठीक से निपटी है। विपक्ष अब करारी हार का मन बना ले।'

- अमित शाह ने कहा कि जो सरकार बनाने का सपना देख रहे यह समझ लें, यूपी में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी।

- प्रदेश की कानून-व्यवस्था पहले खराब थी इसलिए अखिलेश को इवेस्टमेंट समिट के लिए दिल्ली जाना पड़ा, लेकिन अब यूपी की कानून व्यवस्था देश में सबसे ऊपर है - अमित शाह

- चुनाव होने पर कुछ लोग नए कपड़े पहन कर आ जाते हैं, उनसे सावाधन रहें - अमित शाह

- गृहमंत्री ने आगे कहा कि योगी और उनकी टीम ने अभूतपूर्व काम किया। योगी ने नेतृत्व में यूपी की मौजूदा सरकार ने साढ़े चार सालों में अर्थव्यवस्था दो गुनी कर दी है।

- अमित शाह ने शुरू किया संबोधन

- गृहमंत्री अमित शाह ने सरोजनीनगर में 50 एकड़ भूमि पर प्रस्तावित यूपी स्‍टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का शिलान्यास किया।

- हमने माफियाओं की 1564 करोड़ की संपत्तियों को जब्त किया, आज माफियाओं में कानून का भय है - योगी आदित्यनाथ

- योगी आदित्यनाथ ने कहा फोरेंसिक इंस्टीट्यूट की इस जमीन पर भी माफिया कब्जा कर प्लाटिंग कर रहा था लेकिन यूपी पुलिस ने 142 एकड़ भूमि माफिया से बचाई। उसी जमीन और फोरेंसिक इंस्टीट्यूट बन रहा है।

- 2017 से पहले यूपी दंगो का प्रदेश माना जाता था, यूपी में माफ़िया राज काबिज था लेकिन अब यूपी में पिछले 4 सालों में कानून व्यवस्था का राज है - योगी आदित्यनाथ

- योगी आदित्यनाथ ने शुरू किया संबोधन, 'गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत और अभिनंदन करता हूं, गृहमंत्री ने यूपी सरकार को फॉरेंसिक इंस्टिट्यूट गठन का सुझाव दिया था, आज यूपी सरकार गृहमंत्री के हाथों फोरेंसिक इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करा रहा है'

- लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत।

लखनऊ से मिर्जापुर जाएंगे अमित शाह

लखनऊ से गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर 2.40 बजे मिर्जापुर के देवरी हेलीपैड पहुंचेंगे। देवरी से 3.10 बजे विंध्याचल पहुंचेंगे और मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन करने के बाद विंध्य कारिडोर का शिलान्यास व रोप-वे का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद महुअरिया के जीआईसी में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद गृहमंत्री और मुख्यमंत्री वाराणसी जाएंगे। इस बीच गृहमंत्री का विश्वनाथ मंदिर का दौरा तय होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी।

1.28 अरब की लागत से बनेगा विंध्य कॉरिडोर

एक अरब 28 करोड़ की लागत से विंध्य कॉरिडोर तैयार होगा। इसमें मंदिर के चारों तरफ 50 मीटर चौड़ा परिक्रमा पथ, विंध्यधाम की सड़कों के चौड़ीकरण के अलावा अष्टभुजा एवं काली खोह की सड़कों का भी चौड़ीकरण कराया जाएगा। साथ ही गंगा घाटों का सौंदर्यकरण भी प्रस्तावित है।