Delhi airport News :- दिल्ली एयरपोर्ट पर 3 लोगों के पेट से 1.22 करोड़ का सोना बरामद - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, August 9, 2021

Delhi airport News :- दिल्ली एयरपोर्ट पर 3 लोगों के पेट से 1.22 करोड़ का सोना बरामद

दिल्ली हवाईअड्डे से कस्टम विभाग (प्रिवेंटिव) ने 1.22 करोड़ के तस्करी के सोने के साथ तीन लोगों को धर-दबोचा है। तीनों आरोपी मणिपुर के मूल निवासी हैं। तीनों म्यांमार से पहले इम्फाल पेट में 11 कैप्सूल में सोने का पेस्ट छिपाकर आए। फिर यहां से घरेलू उड़ान लेकर दिल्ली हवाईअड्डे पहुंचे। चूंकि घरेलू उड़ानों पर सोने की तस्करी को लेकर जल्दी से किसी एजेंसी को शक नहीं जाएगा। अक्सर तस्करी को लेकर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कटस्म समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर रहती है। यह सोचकर तस्करों ने यह नया रूट चुना था।

कस्टम विभाग के मुताबिक घटना 5 अगस्त की है। सूचना के आधार पर इंफाल से आए यात्रियों की गहनता से जांच की गई। तीन यात्रियों पर शक हुआ। जांच की तो उनके शरीर में कैप्सूल मिले जिनमें करीब 3300 ग्राम सोना बरामद हुआ। कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक घरेलू रूट पर सोना तस्करी का यह अपने आप में अलग तरह का केस है। अक्सर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से तस्कर इस तरह शरीर में कैप्सूल छिपाकर लाते हैं। तीनों आरोपियों ने पहले पूछताछ में सहयोग नहीं किया। फिर सख्ती से पूछताछ करने के बाद उन्होंने अपना गुनाह कबूला और फिर तीनों के पेट से 11 कैप्सूल बरामद किए गए। तीनों से पूछताछ कर आगे की जांच की जा रही है।