Delhi coronavirus news :- पिछले साल 15 अप्रैल के बाद कोरोना के सबसे कम केस, रात 8 बजे के बाद भी खुलेंगे बाजार - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, August 21, 2021

Delhi coronavirus news :- पिछले साल 15 अप्रैल के बाद कोरोना के सबसे कम केस, रात 8 बजे के बाद भी खुलेंगे बाजार

राजधानी दिल्ली में बाजार 23 अगस्त से रात 8 बजे के बाद भी खुले रह सकते हैं। दिल्ली सरकार ने शनिवार को शहर में कोरोना महामारी COVID-19 मामलों में गिरावट के मद्देनजर प्रतिबंध हटाने की घोषणा की है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट्वीट कर कहा कि अभी तक कोरोना के चलते दिल्ली के बाजारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाजत थी। कम होते मामलों की वजह से सोमवार से समय सीमा हटाई जा रही है। अब बाजार अपने सामान्य समयानुसर खुल सकेंगे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए। हालांकि, आज एक बार फिर कोविड-19 से कोई नई मौत नहीं हुई। दूसरी लहर आने के बाद 12वीं बार ऐसा हुआ है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को लगातार दूसरे दिन दिल्ली में कोविड​​​​-19 के कारण कोई मौत दर्ज नहीं की गई, जबकि 19 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 15 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं। राजधानी में महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से यह बारहवीं बार है जब मृतकों की संख्या शून्य दर्ज की गई है।

दिल्ली में अब एक्टिव मामलों की संख्या 430 रह गई है। यहां अब तक 14,37,293 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमे से 14,11,784 मरीज पूरी तरह ठीक हो गए हैं। वहीं, 25079 मरीज अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 18 जुलाई, 24 जुलाई, 29 जुलाई, 2 अगस्त, 4 अगस्त, 8 अगस्त, 11 अगस्त, 12 अगस्त, 13 अगस्त, 16 अगस्त और 20 अगस्त को भी कोविड-19 से कोई मौत दर्ज नहीं की गई थी।

इस साल 2 मार्च को पहली बार राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या शून्य दर्ज की गई थी। उस दिन एक दिन में संक्रमितों की संख्या 217 थी और सकारात्मकता दर 0.33 प्रतिशत थी। अप्रैल-मई की अवधि के दौरान दिल्ली में महामारी की दूसरी लहर आई थी।