Delhi ncr news in hindi :- दिल्ली-NCR वाले ध्यान दें, 15 अगस्त को ये रूट्स रहेंगे बंद, ट्रैफिक में क्या हुआ बदलाव, पढ़ें एडवाइजरी - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, August 14, 2021

Delhi ncr news in hindi :- दिल्ली-NCR वाले ध्यान दें, 15 अगस्त को ये रूट्स रहेंगे बंद, ट्रैफिक में क्या हुआ बदलाव, पढ़ें एडवाइजरी


दिल्ली में रविवार को धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जाएगा। लाल किले की प्राचीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फहराने के बाद देश को संबोधित करेंगे। ऐसे में दिल्लीवासियों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी की है। पुलिस ने लोगों को कुछ मार्गों से बचने का निर्देश दिया है। यहां जाने उन रूट्स के बारे में जो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बंद रहेंगे, साथ ही कौन से प्रतिबंध लागू रहेंगे।

आम जनता के लिए लाल किले के आसपास का यातायात सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद रहेगा। क्षेत्र में केवल अधिकृत वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी।

सुबह 4 बजे से 10 बजे तक आम जनता के लिए आठ सड़कें बंद रहेंगी। ये सड़के हैं- नेताजी सुभाष मार्ग, एसपी मुखर्जी मार्ग, लोथियन रोड, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड के साथ-साथ लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, राजघाट से आईएसबीटी तक, रिंग रोड और आईएसबीटी से इंद्रप्रस्थ फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड।

बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों को सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी तक रिंग रोड और बाहरी रिंग रोड, आईपी फ्लाईओवर बाईपास से सलीमगढ़ होते हुए आईएसबीटी जैसे मार्गों से बचना चाहिए।

राजधानी के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों की ओर जाने वाले यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करना होगा। उन्हें अरबिंदो मार्ग-सफदरजंग रोड, कनॉट प्लेस-मिंटो रोड और निजामुद्दीन ब्रिज और यमुना-पुश्ता रोड-जीटी रोड को पार करने के लिए निजामुद्दीन ब्रिज का प्रयोग करना होगा।

पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर की ओर जाने वाले लोग डीएनडी-एनएच24-विकास मार्ग, विकास मार्ग-डीडीयू मार्ग और बुलेवार्ड रोड-बराफ खाना के वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं।

शांतिवन की ओर जाने वाला गीता कॉलोनी पुल बंद रहेगा। लोअर रिंग रोड से आईएसबीटी कश्मीरी गेट से शांतिवन की ओर और आईपी फ्लाईओवर से राजघाट की ओर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है।

निजामुद्दीन पुल और वजीराबाद पुल पर मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 14 अगस्त की आधी रात से लागू हो जाएगा और रविवार सुबह 11 बजे इसे हटा लिया जाएगा।

14 अगस्त की आधी रात से 15 अगस्त की रात 11 बजे तक महाराणा प्रताप और सराय काले खां आईएसबीटी पर अंतरराज्यीय बसों को परिचालन की अनुमति नहीं होगी। इसी अवधि के दौरान रिंग रोड, आईएसबीटी और एनएच-24/एनएच टी-पॉइंट के बीच के हिस्से पर डीटीसी की बसें नहीं चलेंगी।

लाल किला, जामा मस्जिद और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खत्म होने वाली बसों को बंद या डायवर्ट किया जाएगा। सुबह 10 बजे के बाद सामान्य सेवाएं बहाल हो जाएंगी। हालांकि, स्वतंत्रता दिवस समारोह के स्थल के पास रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनलों और अस्पतालों के लिए वैकल्पिक मार्ग प्रयोग के लिए खुले रहेंगे।

अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के तहत, दिल्ली पुलिस ने 16 अगस्त तक पैरा-ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर, पैरा-मोटर, यूएवी, दूर से चलने वाले विमान, हॉट एयर बैलून, क्वाडकॉप्टर आदि के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा कैमरे, बायनोकुलर्स, हैंडबैग, ब्रीफकेस, ट्रांजिस्टर, सिगरेट लाइटर, टिफिन बॉक्स, पानी की बोतलें, लंच बॉक्स, छाते और रिमोट कंट्रोल कार की चाबियों का उपयोग भी प्रतिबंधित रहेगा।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345