EXCLUSIVE: बॉडी शेमिंग के मुद्दे पर मानवी गगरू ने बेबाकी से दिया जवाब, 'काली पीली टेल्स' के बाद इन प्रोजेक्ट्स में आएंगी नजर - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, August 20, 2021

EXCLUSIVE: बॉडी शेमिंग के मुद्दे पर मानवी गगरू ने बेबाकी से दिया जवाब, 'काली पीली टेल्स' के बाद इन प्रोजेक्ट्स में आएंगी नजर

अभिनेत्री मानवी गगरू (Maanvi Gagroo) का नाम उन अभिनेत्रियों में शुमार है, जो अलग- अलग तरह के किरदार निभाने के चलते अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। इन दिनों मानवी अमेजन मिनी टीवी की एंथोलॉजी काली पीली टेल्स को लेकर चर्चा में हैं। 

पहला ब्रेक कैसे मिला?

मैं दिल्ली में पढ़ाई कर रही थी, और उस वक्त डिजनी का 'धूम मचाओ धूम' आना था। मेरा एक्टिंग से कोई लेना देना नहीं था, लेकिन मेरे टीचर्स ने कहा कि तुम जाकर ऑडिशन दो, तुम कर लोगी। मैंने ऑडिशन दिया और मेरा सिलेक्शन हो गया। दिल्ली के बाद मुंबई में शूट हुआ, तो डिजनी वालों ने घरवालों से बात की। इसके बाद फिर जर्नी चल पड़ी।

एक्ट्रेस बनने के लिए साइज जीरो होना जरूरी है- आप इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने का काम कर रही हैं, कितना मुश्किल या आसान रहा आपके लिए ये?

मैंने कभी ऐसा सोचा ही नहीं कि मुझे देखकर कोई कहेगा कि ये हीरोइन नहीं लगता। मुझे कहा जाता था- तुम इतनी पतली नहीं कि तुम्हें हीरोइन बना दें और इतनी मोटी भी नहीं कि कुछ वैसा किरदार दें, तुम बीच की हो। तो मैं कहती थी कि आम लोग तो मेरे लिए ही होते हैं- सब मॉडल टाइप नहीं होते हैं। फिटनेस मेरे लिए बहुत जरूरी है, लेकिन वो पतला होने के लिए नहीं। इसके बाद ओटीटी आया और चीजें काफी बदल गईं।

कभी ऐसा हुआ कि बॉडी की वजह से कोई प्रोजेक्ट छूट गया हो?

सच कहूं तो कभी ऐसा बोला तो नहीं गया, लेकिन हो सकता है कि अगर इस वजह से रिजेक्ट कर दिया गया हो, लेकिन कभी बोला नहीं गया। हालांकि मुझे कई दोस्त कास्टिंग डायरेक्टर्स कह चुके थे कि या तो वजन बढ़ा लो या कम कर लो। बीच की सिचुएशन अजीब है।

क्या अभिनेत्रियों के लिए बोल्ड सीन्स देना जरूरी है, अगर उन्हें टिके रहना है मनोरंजन वर्ल्ड में?

मुझे ऐसा नहीं लगता, मुझे लगता है कि जरूरी ये है कि आप हर बार कितना अलग दे सकते हैं। आप कोई भी चीज बार बार करेंगे तो दर्शक बोर हो जाएंगे, ऐसे में आपको रिइनवेंट करना जरूरी होता है।

आप किरदार कैसे चुनती हैं?

मुझे कहानी में मजा आना चाहिए। मेरे लिए कहानी सबसे जरूरी है, अगर कहानी पढ़ते हुए मजा आया तो मैं तैयार हूं। इसके बाद वहीं दूसरी जरूरी चीज है कैरेक्टर, मेरे लिए ये जरूरी नहीं कि वो पॉजिटिव या निगेटिव हो, लेकिन किरदार अच्छा हो।

'काली पीली टेल्स' के बारे में कुछ बताएं?

'काली पीली टेल्स' में मेरी कहानी का नाम है 'मैरिज 2.0' और मेरे किरदार का नाम मालिनी है। ये एक कपल की कहानी है, जिनकी करीब 1-2 साल पहले शादी हुई है। दोनों के बीच में एक अच्छी दोस्ती है। मालिनी को डर है कि हम कहीं बोर न हो जाएं तो उसका प्वाइंट है कि हमें बात करते रहना पड़ेगा।


अगर आप सिनेमा में कुछ चेंज कर सकें तो क्या चेंज करना चाहोगे?

मैं चाहूंगी कि लड़कियों को भी लड़कों जितने पैसे मिले। मैं चाहूंगी की शेल्फ लाइफ वाली चीज भी चेंज हो जाए, या फिर जेंडर बेस्ड न हो। इसके बाद मैं चाहूंगी कि कुछ भी फिल्म में अच्छा-बुरा होता है तो सब एक्टर्स से पूछते हैं, लेकिन हमारा उसमें रोल सिर्फ एक्टिंग तक होता है। तो मैं चाहूंगी कि फाइनल प्रोडक्ट में सभी का इनपुट मैटर करे।

आपके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स कौनसे हैं?

फोर मोर शॉट्स सीजन 3, ट्रिपलिंग सीजन 3, इसके अलावा एक फिल्म और है, लेकिन बातचीत जारी है, ऐसे में अभी बहुत ज्यादा बात नहीं कर सकती उस बारे में।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345