खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूर्व एथलीट अंजु बॉबी जॉर्ज ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- पहले नहीं होता था ऐसा - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Sunday, August 8, 2021

खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूर्व एथलीट अंजु बॉबी जॉर्ज ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- पहले नहीं होता था ऐसा

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस बार के ओलंपिक में 127 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और 7 मेडल झोली में आए। सात मेडल के साथ भारत ने अपना पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इस बार कुछ ऐसा भी देखने को मिला जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद जीतने और हारने वाले खिलाड़ियों से बात करते हुए नजर आए।

ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन पर अब पूर्व एथलिट अंजू बॉबी जॉज ने अपनी बात रखी है। अंजू बॉबी जॉर्ज ने सोनी टेन-2 चैनल से बात करते हुए अपना अनुभव साझा किया है और बताया है कि पहले की तुलना में अभी क्या बदलाव आया है। अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि आज पहली बार ऐसा हो रहा है जब केंद्र सरकार इस तरह से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करती हुई नजर आई है।

अंजू ने अपने जमाने की बात करते हुए कहा कि उनके समय में तो वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी मेडल जीतने पर देश तो सेलिब्रेट करता था लेकिन खेल मंत्रालय ऐसा दिखाता था जैसे ये कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि अब पीएम खुद टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों से एक-एक कर बात करते हैं और उन्हें प्रोत्साहित करते हैं।

अंजू बॉबी ने आगे कहा कि सरकार के रुख में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। पीएम मोदी और खेल मंत्री खुद खिलाड़ियों पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में खेल मंत्री रहे किरण रिजिजू खुद स्पोर्ट्स से जुड़े थे और जब भी जरूरत होती थी वे उपस्थित रहते थे।