India news : भारत स्वर्ग जैसा सुरक्षित, अफगानिस्तान में हर तरफ सिर्फ गोलियों के चलने और बम विस्फोट की आवाजें - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, August 23, 2021

India news : भारत स्वर्ग जैसा सुरक्षित, अफगानिस्तान में हर तरफ सिर्फ गोलियों के चलने और बम विस्फोट की आवाजें

अफगानिस्तान में हर जगह केवल गोलियों के चलने और बम विस्फोट की ही आवाजें सुनाई देती हैं। तालिबानियों पर विश्वास नहीं किया जा सकता। हम वहां डर के साये में जी रहे थे। ये बातें अफगानिस्तान से दिल्ली पहुंचे लोगों ने कही। रविवार को अलग-अलग उड़ानों से अफगानिस्तान से करीब 200 से अधिक लोग दिल्ली पहुंचे।

लोगों ने कहा कि भारत हमारे लिए स्वर्ग की तरह सुरक्षित है। अफगानिस्तान में तख्तापलट के बाद लोग दहशत में हैं। लोगों ने बैंकों से अपने पैसे निकालकर अपने पास रख लिए हैं। हवाईअड्डे के आसपास होटलों और घरों में बड़ी संख्या में लोग अपने वतन लौटने के लिए रह रहे हैं।

दीपेन शेरपा कहते हैं, एक हफ्ते से ठीक से सो नहीं पाया। लगातार भारतीय दूतावास के लोगों से संपर्क में था। अपने वतन आने पर बेहद खुश हूं। शकीब ने बताया कि विदेशी अफगानिस्तान से धीरे-धीरे वहां से निकल रहें हैं। अभी वहां हालत सामान्य होने में काफी समय लगेगा। लोग घरों में दुबके हैं। सड़कों पर केवल तालिबान के लोग अपने वाहनों व हथियारों के साथ दिखते हैं।