Maharashtra news :- OBC आरक्षण के साथ होंगे महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव? मंथन करने को उद्धव ठाकरे ने बुलाई सर्वदलीय बैठक - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, August 27, 2021

Maharashtra news :- OBC आरक्षण के साथ होंगे महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव? मंथन करने को उद्धव ठाकरे ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय निकायों के लिए ओबीसी आरक्षण के मुद्दों पर चर्चा के लिए आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में आज सुबह 11 बजे बैठक होनी है। बैठक में आमंत्रित प्रमुख नेताओं में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस, कांग्रेस नेता और राज्य के कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोराट और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे शामिल होंगे।

बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी को भी आमंत्रित किया गया है। इससे पहले, महाराष्ट्र भाजपा इकाई ने सूचित किया था कि जब तक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण का मुद्दा हल नहीं हो जाता, तब तक पार्टी कोई स्थानीय निकाय चुनाव नहीं होने देगी।

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा था, 'जब तक ओबीसी आरक्षण का मुद्दा नहीं सुलझता, बीजेपी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं होने देगी। विशेष रूप से, सुप्रीम कोर्ट ने स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण को बंद कर दिया था और राज्य को स्थानीय निकायों में ओबीसी आरक्षण की अनुमति देने से पहले सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कहा था।

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) ने महाराष्ट्र के स्थानीय निकायों में अपना राजनीतिक आरक्षण खो दिया था जिसमें नगर निगम, नगर परिषद, जिला परिषद, ग्राम पंचायत आदि शामिल थे।