Shershaah movie Review: सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग देख रगों में दौड़ेगी देशभक्ति, विक्रम बत्रा ने कहा अब हर भारतीय कहेगा- 'ye dil mange more' - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Wednesday, August 18, 2021

Shershaah movie Review: सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग देख रगों में दौड़ेगी देशभक्ति, विक्रम बत्रा ने कहा अब हर भारतीय कहेगा- 'ye dil mange more'

Shershaah Movie Review: सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर 'शेरशाह' (Shershaah) रिलीज हो गई है. जानें कैसी है फिल्म.

खास बातें
  • 'शेरशाह' रिलीज हो गई है
  • विक्रम बत्रा के जीवन पर है आधारित
  • फिल्म में विक्रम बत्रा की दिखेगी लव स्टोरी
शाह कलाकार: सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra), कियारा आडवाणी (Kiara Advani), शिव पंडित, निकितन धीर, साहिल वैद
निर्देशक: विष्णुवर्द्धन
रेटिंग: 3/5

नई दिल्ली: 'तिरंगा लहरा कर आऊंगा, नहीं तो उसमें लिपट कर आऊंगा.' ये सुनते ही आपके रोंगटे खड़े होने जाएंगे! अमजेन प्राइम पर फिल्म 'शेरशाह' (Shershaah) रिलीज हो गई है. फिल्म में शुरुआत से ही फौजी के रुतबे और देशप्रेम पर फोकस किया गया है. फिल्म के निर्देशक विष्णुवर्द्धन ने पहली बार हिंदी फिल्म बनाई है. इससे पहले उन्होंने साउथ की फिल्में डायरेक्ट की थीं. निर्माता करन जौहर की फिल्म 'शेरशाह' कारगिल युद्ध (1999) के परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है. कहानी शुरू होने से पहले डिस्क्लेमर में साफ कर दिया गया है कि इसे एकदम सटीक कहानी न माना जाए. ये कहानी उनके जीवन की रोचक घटनाओं से प्रेरित है.

पाकिस्तानी सैनिकों को परास्त करने की कहानी

कारगिल युद्ध पर इससे पहले भी कई फिल्में बनी हैं, लेकिन इस फिल्म में कारगिल युद्ध से ज्यादा शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी पर फोकस किया गया है, जो कि फिल्म के टाइटल के हिसाब से भी सही है. ये फिल्म पुरी तरह से विक्रम बत्रा के व्यक्तित्व को दिखाती है. 'शेरशाह' (Shershaah) में दिखाया गया है कि कैसे विक्रम ने अपनी बहादुरी और चपलता से 16 हजार से 18 हजार फीट ऊंची ठंडी-बर्फीली चोटियों पर चढ़कर पाकिस्तानी सैनिकों को परास्त किया.

'शेरशाह' (Shershaah) में विक्रम बत्रा के पालमपुर से फौज में भर्ती होने तक के सफर को दिखाया गया है. विक्रम बत्रा की दृढ़ता, देश के प्रति प्यार, कुछ कर गुजरने का हौसला फिल्म में दिखाए सीन्स में साफ नजर आता है. 'शेरशाह' देशभक्ति से ओत-प्रोत है और फिल्माए गए कई सीन्स हर राष्ट्रभक्त की आंखों में आंसू ले आएंगे. एक साथ पूरी की पूरी बटालियन का चलना, जान जोखिम में डालकर दूसरे देश की फौज से टकराना और गोलियों की गड़गड़ाहट आपके रोंगटे खड़े कर देगी. फिल्म देखने के बाद आपके अंदर भी हलचल होना तय है.

जब विक्रम का प्यार चढ़ा परवान

देशभक्ति के साथ-साथ फिल्म में लव एंगल भी है, जो आपको थाम के रखेगा. दो घंटे से अधिक की शेरशाह (Shershaah) में विक्रम बत्रा के किरदार में सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) कि एक्शन पैक्ड परफॉर्मेंस के साथ ही आपको रोमांस से भरे गाने और प्यार-मोहब्बत के वादे भी देखने को मिलेंगे. यानी कहानी में आपको विक्रम बत्रा के वर्कफ्रंट के साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने का मौका मिलेगा. ये प्रेम कहानी भी कोई ऐसी-वैसी नहीं है. एक फौजी की लाइफ में कुछ भी आसान नहीं होता फिर चाहे उसका प्यार ही क्यों न हो.

कहानी में आप देखेंगे चंडीगढ़ के एक कॉलेज में पढ़ने वाले विक्रम बत्रा (सिद्धार्थ मल्होत्रा) (Sidharth Malhotra) को डिंपल (कियारा आडणाणी) (Kiara Advani) से मोहब्बत हो जाती है. प्यारा इतना गहरा होता है कि दोनों शादी तक का इरादा कर लेते हैं. मगर प्यार की सीढ़ियों पर चढ़ना आसान नहीं, ये भी कोई जंगे मैदान से कम नहीं होता है. डिंपल के पिता को रिश्ता मंजूर नहीं होता. फिर धीरे-धीरे जब परिस्थितियां ठीक होती और प्यार अंजाम तक पहुंचने ही वाला होता है, तभी कारिल युद्ध शुरू हो जाता है. ऐसे में विक्रम को ड्यूटी पर लौटना पड़ता है. ऐसे में उनका दोस्त कहता है कि जल्दी लौटना तो विक्रम का जवाब होता है, 'तिरंगा लहरा कर आऊंगा, नहीं तो उसमें लिपट कर आऊंगा.'

वीरगति को प्राप्त हो जाते हैं विक्रम

'शेरशाह' (Shershaah) की कहानी आगे बढ़ती है और युद्ध शुरू होता है. इसी के साथ विक्रम बत्रा के शौर्य और पराक्रम की कहानी आगे बढ़ती है और पाकिस्तानियों द्वारा कब्जाई गई दो चोटियों को छुड़ाने की कहानी दिखाई जाती है. युद्ध-मिशन पर जाते कैप्टन विक्रम बत्रा को कोडवर्ड मिलता है, शेरशाह. 'ये दिल मांगे मोर' वाली चाहत में विक्रम बत्रा दोनों चोटियों को आजाद करा लेते हैं, लेकिन खुद वीरगति को प्राप्त हो जाते हैं.

सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग जानदार

शेरशाह (Shershaah) में विक्रम बत्रा की भूमिका को सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) ने बखूबी निभाय और उनके अभिनय की सराहना बनती है. कियारा आडवाणी (Kiara Advani) भी डिंपल की भूमिका में शानदार काम की हैं. फिल्म की सिनेमैटोग्राफी भी शानदार है, कैमरे का अच्छा इस्तेमाल किया गया है. ऐक्शन सीन्स भी सफाई के साथ फिल्माए गए हैं. फिल्म देखने के बाद आप भी रोमांचित महसूस करेंगे.

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close