Tokyo Paralympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने रचा इतिहास, गोल्ड मेडल जीतने से एक कदम दूर - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, August 28, 2021

Tokyo Paralympics: टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने रचा इतिहास, गोल्ड मेडल जीतने से एक कदम दूर

टोक्यो पैरालिंपिक 2020 में भारत की भाविना पटेल ने टेबल टेनिस इवेंट में इतिहास रच दिया है। भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना ने महिला सिंगल्स के क्लास-4 के फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने सेमीफाइनल में चीन की मियाओ झांग को 3-2 (7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8) से हराया। भविना अब बस गोल्ड मेडल जीतने से एक मात्र एक जीत दूर हैं। फाइनल में अब भविना का सामना चीन की ही एक और खिलाड़ी और वर्ल्ड-1 झोउ यिंग से होगा। फाइनल 29 अगस्त को सुबह 7:15 बजे से होगा। भविना इससे पहले, झांग के खिलाफ 11 मुकाबलों में भिड़ी थी, लेकिन वह अभी जीत दर्ज नहीं कर सकी थी। हालांकि आज उन्होंने पिछली सभी हार का बदला ले लिया।

भाविना ने इससे पहले के मुकाबलों में राउंड ऑफ 16 के मैच नंबर 20 में ब्राजील की ओलिविएरा को हराया। उन्होंने इस मुकाबले को 3-0 से जीता। भाविना ने पहला गेम 12-10 से, दूसरा गेम 13-11 से और तीसरे गेम में 11-6 से जीता। भाविना पटेल पैरालिंपिक में मेडल जीतने के करीब पहुंच गई हैं।

भविना ने इससे पहले, सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही इतिहास रच दिया था। उनसे पहले कोई भी भारतीय पैरा टोक्यो पैरालंपिक्स के टेबल टेनिस के क्वार्टर फाइनल तक भी नहीं पहुंचा था। भाविना ने सेमीफाइनल में पहुंचकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। क्वार्टर फाइनल से पहले भाविना ने ग्रेट ब्रिटेन की मेगान शैकलेटॉन को 3-1 से हराया था।