CM Yogi in action :- डेंगू/ वायरल बुखार मामले में फिरोजाबाद के CMO को हटाया, 11 विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की टीम भेजी - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, September 1, 2021

CM Yogi in action :- डेंगू/ वायरल बुखार मामले में फिरोजाबाद के CMO को हटाया, 11 विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की टीम भेजी

डेंगू/ वायरल बुखार मामले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने फिरोजाबाद के सीएमओ को हटाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही मामले की गहराई से जांच के लिए 11 विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की टीम मौके पर भेजने का निर्देश भी उन्‍होंने दिया है। इस बीच बुधवार को आईसीएमआर की 11 सदस्‍यीय टीम ने फिरोजाबाद पहुंचकर मरीजों के सैंपलों की जांच की। राहत की बात यह है कि जांच में कोविड-19 का प्रभाव नहीं मिला है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शहरी और ग्रामीण निकायों को क्षेत्र में साफ-सफाई करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने मेडिकल कालेज में विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की टीम भेजने का भी निर्देश दिया है। फिरोजाबाद की सीएमओ डा.नीता कुलश्रेष्‍ठ को नई तैनाती अलीगढ़ के मलखान सिंह जिला चिकित्‍सालय में वरिष्‍ठ परामर्शदाता के पद पर मिली है। उनकी जगह पर हापुड़ के अपर मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी को फिरोजाबाद का नया सीएमओ बनाया गया हैै।


बता दें कि फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से ग्रसित बच्चों की संख्या सैकड़ों में हो गई है। मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ संगीता अनेजा के अनुसार मेडिकल कॉलज के पीडियाट्रिक वार्ड में इस वक्‍त 186 बच्चे भर्ती हैं। सरकारी और निजी हॉस्पिटलों में बेड नहीं मिल रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक वार्ड और सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र सुदामा नगर का दौरा किया था। इसके बाद आज उन्‍होंने सीएमओ के खिलाफ एक्‍शन लेते हुए जिले में विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की टीम भेजने का निर्णय लिया।

पखवारे भर में 50 से अधिक मौतों से मचा हड़कंप

पिछले कुछ दिनों में फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार से हो रही मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। बताया जा रहा है कि यहां पिछले एक हफ्ते में 46 मरीजों की मौत बुखार और डेंगू से हुई है। जबकि 17 दिनों में मौत का आंकड़ा 50 से अधिक है।