नितिन गडकरी और मुख्‍यमंत्री पहुंचे जौनपुर के मछलीशहर में, योगी बोले - पिछली सरकार खजाने पर डालती थी डाका - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

मंगलवार, 21 दिसंबर 2021

नितिन गडकरी और मुख्‍यमंत्री पहुंचे जौनपुर के मछलीशहर में, योगी बोले - पिछली सरकार खजाने पर डालती थी डाका

CM Yogi and Nitin Gadkari जौनपुर में फौजदार इंटर कालेज के मैदान में दोपहर 12 बजे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 573 करोड़ 36 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

जौनपुर,  मछलीशहर नगर स्थित फौजदार इंटर कालेज के मैदान में दोपहर एक बजे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 573 करोड़ 36 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने पहुंचे। इसे लेकर लोगों की भीड़ जुटने लगी रही। दस हजार लोगों की क्षमता वाले विद्यालय के मैदान में छह हजार लोगों के बैठने व्यवस्था की गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ जौनपुर में 1,538 करोड़ रुपये की लागत के कुल 86 कि.मी. लम्बे तीन राष्ट्रीय राजमार्गों एवं 348 अन्य विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम का सोमवार को आयोजन किया गया था।


जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार सरकारी खजाने में डकैती डालने का काम करती थी। शासन की योजनाओं को सिर्फ अपने चहेतों को दिया जाता था। गरीब व किसान तो सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रहते थे। लेकिन भाजपा सरकार में आज हर गरीब व किसान को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। एक तरफ बुलडोजर सड़क पर चलता है, दूसरी तरफ माफियाराज पर चलाया जा रहा है। सड़क बनाने के साथ ही गुंडों और माफिया की छाती को भी रौंदा जाएगा। अब वंशवाद के नाम पर राजनीति करने वालों का बोरिया बिस्तर बंधने लगा है। पहले नौकरियों के नाम पर विज्ञापन निकलते ही वसूली शुरू हो जाती थी। एक परिवार के लोग झोला लेकर निकल जाते थे। आज ऐसा नहीं हो रहा है। हमारी सरकार ने युवाओं को बड़ी संख्या में नौकरी दी, लेकिन कहीं से भी वसूली या पैसे की मांग की शिकायत नहीं आई। कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बेहतर कार्य कर रही है। कोरौना काल में भी हमने वैक्सीन से लेकर तमाम सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाया। कहा कि वैक्सीन का विरोध करने वाले का अब जनता विरोध कर रही है।


नितिन गडकरी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि फिर से एक बार डबल इंजन की सरकार बना दें मैं पांच लाख करोड़ के काम और कराऊंगा। मैं ऐसा मंत्री हूं जिसके पास ऐसा विभाग है जिसके पास पैसे की कोई कमी नहीं। देश में निरंतर विकास कार्य जारी रहेंगे। सड़कों का जाल बिछने के साथ ही किसान अन्नदाता के साथ ही उर्जादाता भी बनेगा। कहा कि आने वाले समय मे पेट्रोल नहीं रहेगा तो यूपी के किसानों द्वारा तैयार किये गए इथेनॉल पर बाइक व स्कूटर चलेगा। किसान के इथेनाल से प्लास्टिक भी तैयार होगा। किसान अब ग्रीन हाइड्रोजन भी तैयार करेगा। यूपी विकास की ओर जा रहा है। आप से आह्वान है कि आगामी विधान सभा चुनाव में आप फिर से डबल इंजन की सरकार को बनायें। कहा, मेरे विभाग में पैसों की कमी नहीं है। आप के जिले के सांसद, मंत्री व विधायक ने जो भी मांगें की हैं उनको जल्द ही पूरा करूंगा। इसके पूर्व नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री ने 1538 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।



इसके पूर्व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजकीय विमान द्वारा गोरखपुर से उड़ान भरने के बाद वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे पर भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे तो सीएम ने उनकी अगवानी की। उसके बाद उनके साथ वाराणसी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से मछली शहर में आयोजन के लिए प्रस्थान कर गए। केंद्रीय मंत्री के एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट के एप्रन पर सीएम योगी के साथ ही राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, पिंडरा विधायक डा. अवधेश सिंह, विद्या सागर राय सहित ने भाजपा नेताओं ने उनकी अगवानी की।





वहीं दूसरी ओर मछलीशहर से जौनपुर राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। बड़े वाहनों को मछलीशहर से जंघई के रास्ते पर जौनपुर व वाराणसी भेजा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भूतल परिवहन मंत्री के आगमन से पूर्व बाबतपुर एयरपोर्ट पर फोर्स भी पहुंची। इस दौरान फ्लीट में लगे वाहन कतारबद्ध रहे तो एडीजी और कमिश्नर भी एयरपोर्ट पर पहुंचे और आगमन की तैयारियों का जायजा लिया।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345