PM Modi Dehradun Visit: विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा- सोची-समझी रणनीति के तहत जनता को कुचला गया - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, December 23, 2021

PM Modi Dehradun Visit: विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा- सोची-समझी रणनीति के तहत जनता को कुचला गया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों द्वारा समाज में भेद करके सिर्फ एक तबके को, चाहे वो अपनी जाति का हो, किसी खास धर्म का हो या अपने छोटे से इलाके के दायरे का हो, इसी पर ध्यान देना यही प्रयास हुए हैं और उसमें ही उनको अपना वोट बैंक नजर आता है। देश के सामान्य मानवी का स्वाभिमान, उसका गौरव सोची-समझी रणनीति के तहत कुचल दिया गया।

HIGHLIGHTS
  • उन लोगों ने हर स्तर पर सेना को हतोत्साहित करने की कसम खा रखी थी- पीएम मोदी
  • डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में विकास की गंगा बहा रही है- मोदी
  • हमारे पहाड़, हमारी संस्कृति, आस्था के गढ़ तो हैं ही, ये हमारे देश की सुरक्षा के भी किले हैं- पीएम मोदी
देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड के देहरादून पहुंचे शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि देश में कनेक्टिविटी ‘महायज्ञ’ चल रहा है ताकि पूर्ववर्ती सरकार के 10 वर्षों के शासन के दौरान, जो नुकसान हुआ उसकी भरपाई की जा सके। पिछली सरकारों ने उत्तराखंड का समय बर्बाद किया। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा कोई संकल्प नहीं जो ये देवभूमि सिद्ध नहीं कर सकती। डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में विकास की गंगा बहा रही है।

जनसभा को संबोधित करते हुए PM Modi ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों (Political parties) द्वारा समाज में भेद करके सिर्फ एक तबके को, चाहे वो अपनी जाति का हो, किसी खास धर्म का हो या अपने छोटे से इलाके के दायरे का हो, इसी पर ध्यान देना यही प्रयास हुए हैं और उसमें ही उनको अपना वोट बैंक नजर आता है। देश के सामान्य मानवी का स्वाभिमान, उसका गौरव सोची-समझी रणनीति के तहत कुचल दिया गया, उसे आश्रित बना दिया गया। लेकिन इस अप्रोच से अलग हमने अलग रास्ता चुना है। हमारा मार्ग है, सबका साथ-सबका विकास (Everybody's company will help in everybody's growth)। उत्तराखंड होम स्टे के मामले में पूरे देश को एक दिशा दिखा सकता है। इसी तरह के परिवर्तन से देश आगे बढ़ेगा।

डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में विकास की गंगा बहा रही है- मोदी (Double engine government is shedding the Ganga of development in Uttarakhand: Modi)

PM Modi ने कहा कि बीते 5 वर्षों में केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के लिए 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा लागत से की परियोजनाएं स्वीकृत की। यहां की सरकार इन्हें तेजी से ज़मीन पर उतार रही है। इसी को आगे बढ़ाते हुए आज 18000 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है। ये परियोजनाएं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में एक अहम भूमिका निभाएंगी। जो लोग पूछते हैं कि डबल इंजन की सरकार का फायदा क्या है वे लोग आज देख सकते हैं कि डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में कैसे विकास की गंगा बहा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन हो, आधुनिक अस्त्र-शस्त्र हो, आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देना हो, जैसे उन लोगों ने हर स्तर पर सेना को हतोत्साहित करने की कसम खा रखी थी। आज जो सरकार है वो दुनिया के किसी देश के दबाव में नहीं आ सकती। हम राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम के मंत्र पर चलने वाले लोग हैं।

दिल्ली-देहरादून इकॉनॉमिक कॉरिडोर के बताए फायदे (Benefits of Delhi-Dehradun Economic Corridor)

PM Modi ने कहा कि इस शताब्दी की शुरुआत में, अटल जी ने भारत में connectivity बढ़ाने का अभियान शुरू किया था। लेकिन उनके बाद 10 साल तक देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर घोटाले हुए, घपले हुए। इससे देश का जो नुकसान हुआ उसकी भरपाई के लिए हमने दोगुनी गति से मेहनत की और आज भी कर रहे हैं। आज भारत आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है। आज मुझे बहुत खुशी है कि दिल्ली-देहरादून इकॉनॉमिक कॉरिडोर का शिलान्यास हो चुका है। जब ये बनकर तैयार हो जाएगा तो, दिल्ली से देहरादून आने-जाने में जो समय लगता है, वो करीब-करीब आधा हो जाएगा।

कविता की पंक्तियों से खत्म किया अपना संबोधन अपने संबोधन को खत्म करते हुए पीएम मोदी ने ये पंक्तियां कहीं- जहां पवन बहे संकल्प लिए, जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं, जहां ऊंचे-नीचे सब रस्ते, बस भक्ति के सुर में गाते हैं, उस देवभूमि के ध्यान से ही, उस देव भूमि के ध्यान से ही, मैं सदा धन्य हो जाता हूं, है भाग्य मेरा, सौभाग्य मेरा, मैं तुमको शीश नवाता हूं।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345