Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: बीजेपी के चाणक्य देंगे यूपी को 'बूस्टर' डोज - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, December 23, 2021

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: बीजेपी के चाणक्य देंगे यूपी को 'बूस्टर' डोज

Home Minister Amit Shah Uttar Pradesh :- दौरे में 140 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे, अमित शाह की एक सभा में सात विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा। देश के गृहमंत्री अगले 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे।

HIGHLIGHTS
  • गृहमंत्री अमित शाह का यूपी दौरा मिशन 2022 (UP tour mission 2022) की रफ्तार करेगा तेज
  • अगले 10 दिनों में 7 बार यूपी जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह
  • अयोध्या में रोडशो से पहले करेंगे रामलला का दर्शन
Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: आने वाले समय में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह धुंआधाँर यूपी का दौरा करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह 4 जनवरी तक यूपी दौरे पर रहेंगे। अयोध्या में रोड शो से पहले रामलला का दर्शन करेंगे। अयोध्या/गोरखपुर/बरेली में अमित शाह का रोड शो होगा। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की तैयारियों को अमित शाह बूस्टर डोज देंगे। गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के अपने दौरे में 140 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे, अमित शाह की एक सभा में सात विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा। देश के गृहमंत्री अगले 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। 24 तारीख को उनका यूपी दौरा प्रयागराज से शुरू होगा और 4 जनवरी तक चलेगा। जनवरी के पहले हफ्ते में वे अयोध्या जाएंगे। अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे, साथ ही शहर में रोड शो में भी शामिल होंगे।

गृह मंत्री के दौरों को अंतिम रूप दिए जाने का काम जारी है, इसमें तीन ओबीसी बहुल विधानसभा क्षेत्र, 2 शहरी बहुल क्षेत्र, एक दलित बहुल क्षेत्र और एक मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्र (Muslim majority constituency) शामिल होगा। अमित शाह के इस तूफानी दौरे में तीन रोड शो आखिरी 3 दिनों में होगे, जो अयोध्या, गोरखपुर और बरेली में होने हैं। अमित शाह जन विश्वास यात्रा में शामिल होते वक्त ये रोड शो करेंगे। इस दौरान अमित शाह 21 सभाएं करने की तैयारी में हैं।

अमित शाह क्यों कहे जाते है यूपी के चाणक्य (Why Amit Shah is called Chanakya of UP)

गृह मंत्री अमित शाह ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly elections) में पार्टी अध्यक्ष के पद पर रहते हुए भी चुनावों की कमान अपने हाथ में रखी थी। नतीजों ने उत्तर प्रदेश में 35 सालों के चुनावों का इतिहास तोड़ दिया था। पार्टी ने 2017 के विधानसभा की 325 सीटें जीती थी, 2019 में एक बार फिर अमित शाह ने लोकसभा चुनावों में पार्टी का परचम लहराया था और अब फिर यूपी को अपने नाम करने गृह मंत्री अमित शाह चुनावी मैदान में उत्तर रहे है।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345