यूपी विधानसभा चुनाव: 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ़्त मिलेगी, समाजवादी पार्टी चली 'आप' की राह - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Sunday, January 2, 2022

यूपी विधानसभा चुनाव: 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ़्त मिलेगी, समाजवादी पार्टी चली 'आप' की राह

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली की आपूर्ति मुफ्त में की जाएगी और किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली भी उपलब्ध कराई जाएगी।

HIGHLIGHTS
  • चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान
  • सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली देने का किया वादा
  • समाजवादी पार्टी से हारने के डर से भाजपा सरकार बौखला रही है- अखिलेश यादव
Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की राह पर चलते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Former Chief Minister and Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नव वर्ष पर बड़ा एलान किया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि 2022 में सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली दी जाएगी और किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली (free electricity) भी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह पहली घोषणा होगी, जो सपा के घोषणापत्र में शामिल होगी।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा 'नव वर्ष की हार्दिक बधाई व शुभकामना! अब बाइस में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा, 300 यूनिट घरेलू बिजली फ़्री व सिंचाई बिल माफ़ होगा। नव वर्ष सबको अमन-चैन, ख़ुशहाली दे (New Year give everyone peace, happiness)। सपा सरकार आयेगी और 300 यूनिट फ़्री घरेलू बिजली व सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी।' बता दें कि, अखिलेश यादव के इस एलान के बाद ग्रामीण को औसतन 1200 रुपए का और शहरी उपभोक्ता को औसतन 1700 रुपए का फायदा हर महीने होगा।

2021 कैसा गुजरा है, यह हम सब जानते हैं- अखिलेश (We all know how 2021 has gone - Akhilesh)

अखिलेश यादव ने कहा कि सभी जानते हैं कि समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। भाजपा केवल झूठ बोलती है, जबकि सपा जो कहती है उसे करती है। अखिलेश ने कहा कि जरा सी गलती के चलते ये अपने जानने वाले के घर में ही छापा डाल बैठे। बाद में सच्‍चाई का पता चला तो उन्‍होंने इज्‍जत बचाते हुए पुष्‍पराज जैन उर्फ पम्‍पी जैन के घर छापा मार कार्रवाई शुरू कर दी। उन्‍होंने कहा कि 2021 कैसा गुजरा है, यह हम सब जानते हैं। लोगों को पैदल अपने घर तक जाना पड़ा। ऑक्‍सीजन नहीं मिलने से कई लोग मर गए।

समाजवादियों के खिलाफ दर्ज किए गए झूठे केस (False cases registered against socialists)

अखिलेश यादव ने नए साल के पहले दिन सपा मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादियों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए गए। साल के अंत तक अपने सहयोगियों को भी दिल्ली से बुला लिया। पहले दिन यही खबर दिखाई गई कि यह समाजवादी पार्टी का इत्र बनाने वाला है। छापा मारना था समाजवादियों के यहां और मार दिया अपने कार्यकर्ता के यहां, खीज मिटाने के लिए अब समाजवादियों के यहां छापा मारा गया है। यह सब साबित करता है कि सपा से हारने के डर से भाजपा सरकार बौखला रही है।

2 जनवरी को आप की लखनऊ में रैली (AAP's rally in Lucknow on January 2)

उधर, आप सांसद संजय सिंह ने कहा, 'नए साल की शुरुआत आम आदमी पार्टी लखनऊ में रैली से करने जा रही है। 2 जनवरी को दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल इस रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि, यूपी में आप ने भी सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की है। साथ ही आप की सरकार बनते ही किसानों का बकाया बिजली बिल माफ करने व 10 लाख सरकारी नौकरियां देने की बात कही है।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345