Assembly Election Live Updates : चुनाव प्रचार के लिए मथुरा पहुंचे अमित शाह, कर रहे हैं डोर-टू-डोर कैंपेन - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

शनिवार, 29 जनवरी 2022

Assembly Election Live Updates : चुनाव प्रचार के लिए मथुरा पहुंचे अमित शाह, कर रहे हैं डोर-टू-डोर कैंपेन

Assembly Election Live Updates सीएम योगी बिजनौर की तीन विधानसभा सीटों - बिजनौर, नजीबाबाद, धामपुर में मतदाता संवाद के बाद डोर-टू-डोर जनसंपर्क कार्यक्रम के माध्यम से जनता से घर-घर जाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे।

नयी दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज से पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। वे आज जालंधर में पंजाब चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे जहां वह पार्टी की एक डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी अन्य नेताओं के साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर जाकर दर्शन भी करेंगे। राहुल गांधी अपने प्रचार अभियान में गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश का भी दौरा करेंगे। उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी माहौल का जायजा लेंगे। भाजपा बिजनौर जिलाध्यक्ष सुभाष वाल्मीकि ने बताया कि बैठक के बाद सीएम योगी बिजनौर की तीन विधानसभा सीटों - बिजनौर, नजीबाबाद, धामपुर में मतदाता संवाद के बाद डोर-टू-डोर जनसंपर्क कार्यक्रम के माध्यम से जनता से घर-घर जाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे।

कांग्रेस पार्टी मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ रही है: भूपेश बघेल (Congress party is fighting elections on the basis of issues: Bhupesh Baghel)

समाजवादी पार्टी जाति के आधार पर चुनाव लड़ रही है और भाजपा धर्म के आधार पर चुनाव लड़ रही है, कांग्रेस पार्टी मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ रही है: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल

चुनाव का माहौल काफी दिन से चल रहा है, राहुल गांधी आज बहुत देर से आए- केजरीवाल (Election environment has been going on for a long time, Rahul Gandhi came very late today: Kejriwal)

चुनाव का माहौल काफी दिन से चल रहा है, राहुल गांधी आज बहुत देर से आए। वो शायद शक्ल दिखाने लायक भी नहीं हैं क्योंकि पिछली बार कांग्रेस ने जितने वादे किए थे उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया: अमृतसर में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल

कांग्रेस सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी नहीं है ये एक विचारधारा है- राहुल गांधी (Congress is not just a political party, it is an ideology: Rahul Gandhi)

कांग्रेस सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी नहीं है ये एक विचारधारा है और इस विचारधारा में हम सब एक हैं। ऐसा कहा जाता है कि पंजाब 5 नदियों का राज्य है लेकिन अगर आप गहराई से देखें तो वो 5 नदियां एक नदी से आती हैं और फिर वो 5 नदियां समुद्र में मिल जाती हैं: जालंधर में राहुल गांधी, कांग्रेस

अगर कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं तो हम पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे पर निर्णय लेंगे- राहुल गांधी (If Congress workers want, we will decide on CM's face in Punjab: Rahul Gandhi)

राहुल गांधी ने जालंधर में वर्चुअल रैली में कहा कि अगर कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं तो हम पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे पर निर्णय लेंगे।

उत्तर प्रदेश: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ग्रेटर नोएडा में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया (Uttar Pradesh: Defense Minister Rajnath Singh campaigns door-to-door in Greater Noida)

उत्तर प्रदेश: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र ग्रेटर नोएडा में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया।
उत्तर प्रदेश: गृह मंत्री अमित शाह ने दादरी में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया (Uttar Pradesh: Home Minister Amit Shah campaigned door-to-door in Dadri)

उत्तर प्रदेश: गृह मंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले दादरी में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया।
पंजाब कांग्रेस के नेता जगमोहन एस कांग ने अपने बेटे को खरड़-52 विधानसभा क्षेत्र से टिकट देने का अनुरोध किया (punjab congress leader jagmohan s kang requests ticket to his son from kharar-52 assembly constituency)

पंजाब कांग्रेस के नेता जगमोहन एस कांग ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपने बेटे यादवेंद्र को खरड़-52 विधानसभा क्षेत्र से टिकट देने का अनुरोध किया है। कांग ने कहा कि, सीएम चन्नी उनसे राजनैतिक ईर्ष्या कर रहे हैं जिन्हें मैं कठोर कदम उठाने की चेतावनी देता हूं।

बिजनौर में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया संबोधित (CM Yogi Adityanath addressed the effective voter dialogue program in Bijnor)

बिजनौर में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज सपा, बसपा और कांग्रेस को पीड़ा है क्योंकि माफियाओं के प्रति उनकी संवेदना थी जब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होती है तो उनको पीड़ा होती है। उनकी संवेदना गांव और गरीब के लिए नहीं थी।

कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने नियमित जमानत दी (Punjab and Haryana High Court granted regular bail to Congress leader Sukhpal Singh Khaira)

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ़्तार पंजाब के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा को आज पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने नियमित जमानत दे दी।

पंजाब: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भगवान वाल्मीकि तीर्थ मंदिर के दर्शन किए (Punjab: Congress leader Rahul Gandhi visits Lord Valmiki shrine)

पंजाब: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भगवान वाल्मीकि तीर्थ मंदिर के दर्शन किए। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी उपस्थित रहे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में लंगर खाया (Congress leader Rahul Gandhi eats langar at Golden Temple in Amritsar)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में लंगर खाया। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी मौजूद रहे।
पंजाब चुनाव 2022: बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी की (Punjab Election 2022: BJP releases list of 27 candidates)

भाजपा ने आगामी पंजाब चुनाव 2022 के लिए 27 उम्मीदवारों की सूची जारी की। फतेह सिंह बाजवा बटाला से, विजय सांपला फगवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे।
UP के मोदीनगर में मतदाता संवाद कार्यक्रम को राजनाथ सिंह ने किया संबोधित (Rajnath Singh addressed the voter dialogue program in Modinagar, UP)

दुनिया का कोई मां का लाल इस सच्चाई को नहीं नकार सकता कि मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत की प्रतिष्ठा अंतरराष्ट्रीय जगत में बढ़ी है: उत्तर प्रदेश के मोदीनगर में मतदाता संवाद कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

मथुरा में डोर-टू-डोर कैंपेन कर रहे हैं अमित शाह (Amit Shah is doing door-to-door campaign in Mathura)

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा से नामांकन दाखिल किया (Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami files nomination from Khatima)

रामपुर विधानसभा सीट से आजम खान ने नामांकन दाखिल किया (Azam Khan files nomination from Rampur assembly seat)

रामपुर विधानसभा सीट से जेल में बंद आजम खान की तरफ से प्रस्तावक आसिम खान में आजम खान का नामांकन दाखिल किया

स्वर्ण मंदिर पहुंचे राहुल गांधी (Rahul Gandhi reaches Golden Temple)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी स्वर्ण मंदिर पहुंच गए हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद हैं।

पणजी की जनता मुझे आशीर्वाद देने वाली है-उत्पल पर्रिकर (People of Panaji are going to bless me: Utpal Parrikar)

पणजी सीट से बीजेपी उम्मीदवार ने किया नामांकन, उत्पल पर्रिकर भी नामांकन के लिए पहुंचे (BJP candidate filed nomination from Panaji seat, Utpal Parrikar also reached for nomination)

पणजी विधानसभा सीट के लिए मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी सब डिविजनल आफिस नामांकन दाखिल करने पहुंच गए हैं। थोड़ी देर पहले इसी सीट के लिए बीजेपी उम्मीदवार बाबुश ने भी अपना नामांकन दायर किया है।

अमित शाह ने बांके बिहारी मंदिर में पूजा की (Amit Shah offers prayers at Banke Bihari temple)

पणजी सीट से बाबुश ने नामांकन से पहले महालक्ष्मी मंदिर में किया दर्शन (Babush from Panaji seat visited Mahalaxmi temple before nomination)

पणजी सीट से बीजेपी उम्मीदवार बाबुश अपना नामांकन भरने के पहले पणजी के प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन किया और देवी का आशीर्वाद लिया। बाबुश ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा कि वो पणजी सीट से इसलिए लड़ रहे है क्योंकि वो सिटिंग एमएलए है और उनका हक है।

बीजेपी सहयोगियों का करती है सम्मान-नकवी (BJP respects allies - Naqvi)

उत्तराखंड को आगे ले जाने की भावना के साथ BJP में शामिल हुआ-किशोर उपाध्याय (Joined BJP with the spirit of taking Uttarakhand forward: Kishor Upadhyay)

पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने देहरादून में भाजपा में शामिल होने के बाद कहा-मैं उत्तराखंड को आगे ले जाने की भावना के साथ भाजपा में शामिल हुआ हूं। आपको कांग्रेस से पूछना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों बनी है।
मथुरा पहुंचे अमित शाह, थोड़ी देर में बांके बि​हारी की पूजा करेंगे (Amit Shah reaches Mathura, will worship Banke Bihari in a while)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम यूपी का दौरा करेंगे। वे सबसे पहले मथुरा में बांके बिहारी के दर्शन करेंगे। फिर घर-घर जाकर बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे। समाज के सम्मानित लोगों से संवाद करेंगे। इसके बाद अमित शाह ग्रेटर नोएडा के दादरी के तुगलपुर गांव आएंगे और यहां पर घर-घर संपर्क अभियान के जरिए जनता से वोट मांगेंगे।

किशोर उपाध्याय को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाला (Kishor Upadhyay expelled from Congress for 6 years)

डोर-टू-डोर जनसंपर्क करेंगे सीएम योगी (CM Yogi will do door-to-door public relations)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी माहौल का जायजा लेंगे। बैठक के बाद सीएम योगी बिजनौर की तीन विधानसभा सीटों - बिजनौर, नजीबाबाद, धामपुर में मतदाता संवाद के बाद डोर-टू-डोर जनसंपर्क कार्यक्रम के माध्यम से जनता से घर-घर जाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे।

राहुल गांधी पंजाब से प्रचार अभियान की करेंगे शुरुआत (Rahul Gandhi will start the campaign from Punjab)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज से पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। वे आज जालंधर में पंजाब चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे जहां वह पार्टी की एक डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी अन्य नेताओं के साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर जाकर दर्शन भी करेंगे।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345