योगी सरकार में आयुष मंत्री धर्मसिंह सैनी ने कहा, मैं बीजेपी छोड़कर नहीं जा रहा (Ayush Minister Dharamsinh Saini in Yogi government said, I am not leaving BJP) - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, January 13, 2022

योगी सरकार में आयुष मंत्री धर्मसिंह सैनी ने कहा, मैं बीजेपी छोड़कर नहीं जा रहा (Ayush Minister Dharamsinh Saini in Yogi government said, I am not leaving BJP)

स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने दावा किया कि उनके पिता अभी किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं।


HIGHLIGHTS
  • धर्मसिंह सैनी ने मंगलवार को एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं।
  • मौर्य के इस्तीफे के बाद अन्य विधायकों के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें थीं जिनमें सैनी का नाम भी था।
  • सैनी ने कहा कि मौर्य उनके लिए बड़े भाई हैं लेकिन उनके बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल होने की सूचना उन्हें नहीं है।
सहारनपुर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में आयुष मंत्री धर्मसिंह सैनी ने मंगलवार को एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। गौरतलब है कि राज्य के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के मंत्रीपद तथा बीजेपी से इस्तीफे के बाद अन्य विधायकों के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें थीं जिनमें सैनी का नाम भी था। हालांकि, सैनी ने इन अटकलों को खारिज करते हुए मंगलवार को एक वीडियो जारी किया है।

‘उन्होंने बीजेपी क्यों छोड़ी, मुझे नहीं पता’ ('Why he left BJP, I don't know')

सैनी ने वीडियो में कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य उनके लिए बड़े भाई हैं लेकिन उनके बीजेपी छोड़कर सपा (समाजवादी पार्टी) में शामिल होने की सूचना उन्हें नहीं है। सैनी ने कहा, ‘उन्होंने बीजेपी क्यों छोड़ी है, इसके कारणों की जानकारी मुझे नहीं है।’ विधायक ने हालांकि एक सूची का उल्लेख करते हुए कहा कि मौर्य के साथ पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की तथाकथित सूची में उनका भी नाम दिया गया है लेकिन ‘वह बिलकुल गलत है।’

‘मैं बीजेपी छोड़कर नहीं जा रहा हूं’ ('I am not leaving BJP')
सैनी ने कहा, ‘मैं भारतीय जनता पार्टी छोड़कर नहीं जा रहा हूं।’ गौरतलब है कि मौर्य के इस्तीफे के बाद बांदा जिले के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति, शाहजहांपुर जिले के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रोशन लाल वर्मा तथा कानपुर देहात के बिल्हौर सीट से विधायक भगवती सागर ने भी मंगलवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

‘मेरे पिता अभी किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए’ ('My father hasn't attended any party yet')

हालांकि योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल और भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरों की पृष्ठभूमि में उनकी बेटी और बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने दावा किया कि उनके पिता अभी किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं। संघमित्रा ने कहा कि मौर्य अगले दो दिनों में अपनी आगे की रणनीति घोषित करेंगे।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345