यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर BJP की बैठक, शाह और योगी भी हुए शामिल (BJP meeting regarding UP assembly elections, Shah and Yogi also attended) - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, January 13, 2022

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर BJP की बैठक, शाह और योगी भी हुए शामिल (BJP meeting regarding UP assembly elections, Shah and Yogi also attended)

सूत्रों ने बताया कि जल्द ही शुरुआती चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी।

HIGHLIGHTS
  • यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य प्रमुख नेता भी बैठक में शामिल हुए।
  • बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई के कोर समूह ने चुनावों के लिए शुरुआती चरणों के लिए संभावित उम्मीदवारों की एक सूची तैयार की है।
  • उत्तर प्रदेश में इस बार 7 चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से में मतदान के साथ होगी।
नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शुरुआती चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शीर्ष नेताओं की मंगलवार को नयी दिल्ली में स्थित पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य प्रमुख नेता भी इस बैठक में शामिल हुए जबकि बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा डिजिटल माध्यम से बैठक में शरीक हुए। नड्डा कोविड-19 से संक्रमित हैं।

यूपी में 7 चरणों में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव (Assembly elections to be held in 7 phases in UP)

सूत्रों ने बताया कि जल्द ही शुरुआती चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश में इस बार 7 चरणों में चुनाव होगा और इसके लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई के कोर समूह ने चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों की एक सूची तैयार की है, खासकर शुरुआती कुछ चरणों के लिए। हालांकि इस बारे में पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई। बैठक में और किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इस बारे में भी बीजेपी नेताओं ने कुछ बोलने से परहेज किया।

बैठक शुरू होते ही आई स्वामी के इस्तीफे की खबर (The news of Swamy's resignation came as soon as the meeting started.)

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चुनावी रणनीति से जुड़े विभिन्न पहलुओं के अलावा 15 जनवरी तक रैलियों, रोड शो और अन्य कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाए जाने और डिजिटल रैली करने संबंधी निर्वाचन आयोग के आदेश के मद्देनजर चुनाव प्रचार के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। बीजेपी नेताओं की यह बैठक अभी शुरू ही हुई थी कि उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की खबर सुर्खियों में आ गई। मंत्री से इस्तीफे के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मौर्य के साथ अपनी एक तस्‍वीर ट्विटर पर साझा कर उनका सपा में स्वागत किया।

10 फरवरी को यूपी में शुरू होगा मतदान (Voting will start in UP on February 10)

हालांकि, मौर्य की बेटी और बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने बदायूं में पत्रकारों से कहा कि उनके पिता सपा ही नहीं, फिलहाल किसी दल में शामिल नहीं हुए हैं, वह अगले 2 दिनों में आगे की रणनीति पर फैसला लेंगे। उत्तर प्रदेश में इस बार 7 चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345