Politics news from India : 'चुनाव मंच' में बोले Swami Prasad Maurya- बीजेपी को मिटाने के लिए सपा में आया हूं - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Sunday, January 30, 2022

Politics news from India : 'चुनाव मंच' में बोले Swami Prasad Maurya- बीजेपी को मिटाने के लिए सपा में आया हूं

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी को मिटाने के लिए सपा में आया हूं। बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। अखिलेश यादव ने समाज की मुख्यधारा में काम किया है। हम बीजपे की मटियामेट करने का काम करेंगे। बीजेपी जो कहती है ठीक उल्टा करती है।

Politics news from India HIGHLIGHTS
  • केशव प्रसाद मौर्य अपनी कुर्सी बचा रहे हैं- स्वामी प्रसाद मौर्य
  • मायावती ने मंत्री बनाकर मुझपर ऐहसान नहीं किया है- स्वामी प्रसाद मौर्य
Swami Prasad Maurya at India TV Chunav Manch 2022: हाल ही में सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने इंडिया टीवी के चुनाव मंच 2022 कार्यक्रम में कहा कि सही मायने में BJP वाले ना 80 के हैं ना 20 के हैं। 80:20 तो बंटवारा है, 80:20 तो समाज को बांटता है और राष्ट्र को भी बांटता है। BJP दलितों के आरक्षण को अजगर की तरह निगल गई। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेरी वजह से बीजेपी OBC को टिकट दे रही है। बीजेपी में पिटे-पिटाए मोहरे आ रहे हैं। बीजेपी यूपी में बैकफूट पर आ गई है। RPN सिंह के भाजपा में आने से मेरी लड़ाई आसान हो गई है। सीएम कह रहे मैं क्षत्रिय समाज में पैदा हुआ मुझे गर्व है। योगी जी इंसान बन नहीं पाए, भगवान बनने की कोशिश कर रहे हैं। योगी जी को ये भूल जाना चाहिए की वो क्षत्रिय हैं वो पहले गोरखनाथ पीठ के महंत हैं। साधु, संत की कोई जाति नहीं होती।

'आरक्षण की व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं' ('Playing with the system of reservation')

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि 54 प्रतिशत वाला पिछड़ा वर्ग क्या हिंदू नहीं है? हिंदू क्या सिर्फ सीएम की जाती के लोग हैं? कुछ लोग मलाई खाने के लिए ऊंची जाति में पैदा हुए। संविधान की व्यवस्था को भी चट कर जाना चाहते हैं। आरक्षण की व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और नारा देते हैं सबका साथ, सबका विकास। अशफाक उल्ला खां ने देश के लिए फांसी को चूमा। वीर अब्दुल हमीद ने पाकिस्तान के दर्जनों टैंक को तोड़ा, ऐसे लोगों की संतानों पर आज उंगली उठा रहे।

बीजेपी को मिटाने के लिए सपा में आया हूं- मौर्य (I have come to SP to destroy BJP- Maurya)

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी को मिटाने के लिए सपा में आया हूं। बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। अखिलेश यादव ने समाज की मुख्यधारा में काम किया है। हम बीजपे की मटियामेट करने का काम करेंगे। बीजेपी जो कहती है ठीक उल्टा करती है। बीजेपी सरकार में पहली बार मैं मंत्री नहीं बना। मैं 6 बार मंत्रिमंडल में शपथ ले चुका हूं। 42 साल की मेरी संघर्ष की राजनीति है, दलितों और पिछड़ों की प्राथमिकता सदैव रही।

केशव प्रसाद मौर्य अपनी कुर्सी बचा रहे हैं- स्वामी प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya is saving his chair - Swami Prasad Maurya)

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य अपनी कुर्सी बचा रहे हैं। बेटे के लिए मैंने कभी टिकट नहीं मांगा। स्वामी प्रसाद मौर्य स्टूल वाले डिप्टी सीएम हैं। मायावती ने मंत्री बनाकर मुझपर ऐहसान नहीं किया। मायावती की सरकार बनाने में मेरी बड़ी भूमिका थी। मौर्य ने कहा है कि योगी मठाधीश होने के लायक़ भी नहीं हैं। वो ख़ुद को क्षत्रियों का नेता मानते हैं।

'मैंने अपने बेटे के लिये टिकट नहीं मांगा' ('I didn't ask for a ticket for my son')
सपा नेता मौर्य ने बेटे को टिकट ना दिये जाने को लेकर सफाई दी और कहा कि मैंने अपने बेटे के लिए टिकट नहीं मांगा। मायावती ने स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कहा था कि बसपा में आने के बाद मौर्य की 'किस्मत' खुली थी। इस पर बयान देते हुए उन्होंने कहा है कि मायावती ने मंत्री बनाकर मुझपर ऐहसान नहीं किया है। मायावती की सरकार बनाने में मेरी बड़ी भूमिका थी।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close