Politics news from India : कौन है भारत का सबसे लंबा शख्स, जो सपा में हुआ शामिल - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Sunday, January 23, 2022

Politics news from India : कौन है भारत का सबसे लंबा शख्स, जो सपा में हुआ शामिल

Uttar pradesh chunav 2022 :- भारत के सबसे लंबे कद का व्यक्ति अब समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गया है। पार्टी के एक बयान में कहा गया कि धर्मेंद्र प्रताप ने सपा की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में भरोसा जताया है।

Politics news from India HIGHLIGHTS
  • समाजवादी पार्टी को भारत के सबसे लंबे आदमी का साथ मिला
  • सीएम योगी की मदद से करवाई थी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी
  • बेरोजगार है भारत का सबसे लंबा व्यक्ति
India's Tallest Man: उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी को भारत के सबसे लंबे आदमी का साथ मिला है। इस शख्स ने सपा की सदस्यता ली है। अखिलेश और सपा की नीतियों पर भरोसा जताकर राजनीति में कदम रख रहे हैं। सदस्यता लेने के बाद धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने अखिलेश यादव का आभार जताया। साथ ही धर्मेंद्र प्रताप ने अपने जीवन की चुनौतियों के बारे में भी बताया।

भारत के सबसे लंबे कद के व्यक्ति का नाम धर्मेंद्र प्रताप सिंह है। अब धर्मेंद्र समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए हैं। पार्टी के एक बयान में कहा गया कि प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने सपा की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए सपा की सदस्यता हासिल की है।

भारत के लंबे व्यक्ति की लंबाई (length of tall man of india)

धर्मेंद्र प्रताप सिंह 46 साल के हैं। वह 8 फीट और 2 इंच लंबे हैं और उनका नाम गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज है और वह एशिया के सबसे लंबे पुरुषों में से एक हैं। प्रतापगढ़ जिले के नरहरपुर कसियाही गाव के निवासी के पास मास्टर डिग्री है, लेकिन अबतक बेरोजगार हैं। वे अपने लिए नौकरी खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

बेरोजगार है भारत का सबसे लंबा व्यक्ति (Unemployed is the tallest person in India)

धर्मेंद्र ने कहा, "जब मैं नौकरी मांगता हूं तो लोग मुझे गंभीरता से नहीं लेते हैं। उन्हें लगता है कि मैं अपनी लंबाई के साथ पैसा कमा सकता हूं। इसी कारण से मेरी शादी नहीं हो पाई है।" धर्मेंद्र ने यह भी कहा कि लंबाई के कारण कमर के ठीक नीचे कूल्हे में दर्द होता है और रोजाना के कार्यों को पूरा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

सीएम योगी की मदद से करवाई थी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी (Hip replacement surgery was done with the help of CM Yogi)

धर्मेंद्र लखनऊ में एक डॉक्टर से सलाह ली थी, जिन्होंने ऑपरेशन का सुझाव दिया था। चूंकि, आर्थिक संकट और रोजगार ना होने के कारण धर्मेंद्र ने मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर रुख किया और बाद में 2019 में हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी करवाई थी।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345