Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022 : योगी सरकार के एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा, अखिलेश ने फोटो शेयर कर लिखी ये बात - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Friday, January 14, 2022

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022 : योगी सरकार के एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा, अखिलेश ने फोटो शेयर कर लिखी ये बात

उत्तर प्रदेश सरकार में आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री धर्मसिंह सैनी ने गुरुवार को मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार के मंत्रिपरिषद से मंगलवार से अभी आज तक, पिछले 3 दिनों में 3 मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है।

HIGHLIGHTS
  • पिछले 2 दिन में एक के बाद एक BJP को लगे कई बड़े झटके
  • अब तक कुल 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा
  • उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होना है विधानसभा चुनाव
Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में विधासभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को लगातार बड़े झटके लग रहे हैं। गुरुवार को योगी कैबिनेट के आयुष मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि, आज ही उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने सरकार की ओर से मिले आवास और सिक्योरिटी (Accommodation and Security) को वापस कर दिया था। गौरतलब है कि इस्तीफा देने वाले सभी मंत्रियों ने लगभग एक जैसे ही कारणों का हवाला दिया गया है।

धर्म सिंह सैनी ने कहा कि इस्तीफा देने का सिलसिला 11 तारीख से चला था और यह रोज़ ऐसे ही चलता रहेगा। इस पार्टी में दलितों और पिछड़ों की उपेक्षा हो रही थी इसलिए हमने यह पार्टी छोड़ी है। 10 मार्च को पता चलेगा गरीबों के लिए किसने कितना किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार में आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री धर्मसिंह सैनी ने गुरुवार को मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार के मंत्रिपरिषद से मंगलवार से अभी आज तक, पिछले 3 दिनों में 3 मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है। मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य, बुधवार को दारा सिंह चौहान जबकि आज गुरुवार को धर्मसिंह सैनी ने इस्तीफा दिया है।

जानें इस्तीफे को लेकर धर्म सिंह सैनी ने क्या लिखा? (Know what Dharam Singh Saini wrote regarding resignation?)

धर्म सिंह सैनी ने इस्तीफा देते हुए कहा, 'माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषदि प्रशासन विभाग में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में रहकर पूर्ण मनयोग के साथ उत्तरदायित्वों का निर्वहन किया है लेकिन जिन अपेक्षकों के साथ दलितों, पिछड़ों, किसानों, शिक्षित, बेरोजगारों, छोटे और मध्यम श्रेणी के व्यपारियों ने मिलकर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से बीजेपी सरकार बनाने का काम किया, उनकी और उनके जनप्रतिनिधियों के प्रति लगातार हो रही उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होना है विधानसभा चुनाव (Assembly elections to be held in 7 phases in Uttar Pradesh)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी को पिछले 2 दिन में एक के बाद एक कई बड़े झटके लगे हैं। बता दें कि, बीजेपी से अब तक कुल 3 मंत्रियों सहित करीब 10 से ज्यादा विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में 10 फरवरी से 7 मार्च तक 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, '‘सामाजिक न्याय (social justice)’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन करानेवाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति (positive and progressive politics)’ को और भी उत्साह और बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन!'

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close