सेल्फी शौकीन लोगों के लिए परफेक्ट हैं भारत की ये डेस्टिनेशन्स, जरूर बनाएं यहां घूमने का प्लान - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

गुरुवार, 25 अगस्त 2022

सेल्फी शौकीन लोगों के लिए परफेक्ट हैं भारत की ये डेस्टिनेशन्स, जरूर बनाएं यहां घूमने का प्लान


आज के समय में आप जब भी कहीं घूमने जाते है तो सबसे पहले आपका हाथ मोबाइल पर जाता हैं और सेल्फी लेने के लिए उठता हैं। अलग-अलग जगह फोटोज क्लिक करवाने का शौक और यादें जोड़ना कई लोगों को पसंद होता हैं। ऐसे में सेल्फी लेने का मजा तभी आता हैं जब आपकी डेस्टिनेशन का बैकग्राउंड भी खूबसूरत और घूमने लायक हो। अगर आप सेल्फी के दिवाने हैं, और आपको फोटोज क्लिक करने का शौक है तब, आपके लिए इन बेस्ट स्पॉट्स के बारे में जानना जरूरी है। तो आइए जानते है कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में जो सेल्फी पॉप्युलर डेस्टिनेशन्स मानी जाती हैं।


माणा, उत्तराखंड
भारत का आखिरी गांव, माणा यह जगह भारत-तिब्बत सीमा से केवल 26 किमी दूर है। जी हाँ और यह उन सबसे रोमांचक स्थानों में से एक है, जहां आप घूम सकते हैं। जी दरअसल यहां एक सेल्फी का मतलब है कि आपने दूर-दूर तक यात्रा की है और सोशल मीडिया पर लाइक-कमेंट बटोरने के लिए अच्छी सेल्फी डेस्टिनेशन भी है।


जयपुर, राजस्थान
खूबसूरत पिंक सिटी हमेशा से दुनिया भर के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है, यहाँ आप किलों के साथ पूरे गुलाबी शहर के साथ सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। इस शहर में इतिहास और संस्कृति का अद्भुत संगम हैं। आप यहां अम्बर पैलेस, सिटी पैलेस, जंतर मंतर, नाहरगढ़ किला, जयगढ़ किला, लक्ष्मी नारायण मंदिर और लेक पैलेस घूम सकते हैं। यह भारत का पहला शहर है जिसे वास्तुशास्त्र के अनुसार बनाया गया था, ऐसे में आप यहाँ जाकर सेल्फी जरूर लें।


ताजमहल, आगरा
हर कोई एक न एक बार ताजमहल जरूर घूमना चाहता है। इसको यूनेस्को ने भी अपनी धरोहरों में जगह दी है। ताजमहल का दीदार करने देसी ही नहीं विदेशी भी दूर-दूर के देशों से आते हैं। ताज महल की खूबसूरती पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। यहां सेल्फी लेना लोगों को बहुत पसंद होता है। यहाँ सफेद चमचमाते महल की आसपास की खूबसूरत लोकेशन में फोटोज अच्छी आती है। एक ऐसा स्पॉट है, जहाँ सदियों से फोटो क्लिक करने की परम्परा चली आ रही हैं। हमेशा से लव सिंबल कहा जाने वाला ताजमहल आज भी सभी उम्र के लोगों के लिए फोटो क्लिक करने का बहुत खूबसूरत स्पॉट है। तो जब भी मौका मिले ढेर सारी पिक्चर क्लिक करके आप भी ताज की ब्यूटी को एन्जॉय कीजिये।

लाल किला, दिल्ली
शाहजाह ने 1648 में लाल किला बनवाया था, लाल किला बनाने में लाल बलुआ पत्थर का इस्तेमाल किया गया है। यह ऐतिहासिक स्मारक तकरीबन दो किलोमीटर के दायरे में फैला है। सालों भर इस जगह पर टूरिस्ट की भीड़ होती है। जो दिल्ली जाता है एक बार लालकिला तो जरूर जाता है।


पैंगोंग झील, लद्दाख
पैंगोंग झील की खूबसूरती का अंदाजा वहां जाकर ही लगाया जा सकता है। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में स्थित, झील भारत में लद्दाख से पश्चिम तिब्बत तक फैली हुई है। झील अपने साफ पानी के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध है। जी हाँ और यह ऊबड़-खाबड़ पहाड़ों से घिरी हुई है। यहाँ सेल्फी लेकर मजा आ जाएगा।


गेटवे ऑफ इंडिया
मुंबई के कोलाबा में स्थित गेटवे ऑफ इंडिया एक आकर्षक पर्यटन स्थल है जो अपने नाम से ही पूरे विश्व में जगमगाता रहता है। यह ऊंचाई में 8 मंज़िला इमारतों के बराबर है। इसे हिन्दू और मुस्लिम दोनों की वास्तुकला और शिल्पकला को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह सेल्फ़ी के लिए बेहद आकर्षक स्थल है।


जोधपुर, राजस्थान
खूबसूरत ब्लू सिटी हमेशा से दुनिया भर के पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। यहाँ आप मेहरानगढ़ किले के साथ पूरे नीले शहर के साथ सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। जी दरअसल यह देश का सबसे बड़ा किला है। ऐसे में आप यहाँ जाकर सेल्फी जरूर लें।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345