एम्स के नर्सिंग यूनियन की हड़ताल जारी, आज करेंगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के आवास तक पैदल मार्च - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, October 16, 2019

एम्स के नर्सिंग यूनियन की हड़ताल जारी, आज करेंगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के आवास तक पैदल मार्च

एम्स के नर्सिंग यूनियन की हड़ताल जारी, आज करेंगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के आवास तक पैदल मार्च

एम्स के नर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी
एम्स के नर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी - फोटो : bharat rajneeti
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। मंगलवार को नर्सिंग यूनियन के पदाधिकारी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे। विविध मांगों को लेकर ये कर्मचारी दो दिन से एम्स प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।  उधर मरीजों का ध्यान रखते हुए बाकी कर्मचारियों ने अपनी सेवाएं जारी रखीं। यूनियन के अनुसार वे अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ना चाहते हैं लेकिन मरीजों को परेशान करना नहीं चाहते हैं। इसीलिए पिछले दो दिन से कर्मचारी सेवाएं भी दे रहे हैं और क्रमिक भूख हड़ताल में शामिल भी हो रहे हैं। 

यूनियन के हरीश सिंह ने बताया कि बुधवार को एम्स से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के आवास तक पैदल मार्च निकाला जाएगा। सुबह पैदल मार्च से पहले यूनियन की बैठक होगी। इसके बाद एम्स के करीब 5 हजार कर्मचारी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। 

कर्मचारियों का कहना है कि अस्पताल में चिकित्सीय सुविधाओं से लेकर अस्थायी नियुक्तियां तक इत्यादि मुद्दों को लेकर वे लंबे समय से प्रबंधन को पत्र लिख रहे हैं। कई बार स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों तक से चर्चा हुई है, लेकिन उनकी मांगों पर अब तक सुनवाई नहीं हुई है। 

वहीं, सूत्रों का कहना है कि वार्डों में रेजीडेंट के अलावा एमबीबीएस विद्यार्थियों की सेवाएं भी ली जा रही हैं। प्रबंधन के अधिकारियों ने यूनियन से बातचीत भी की है, लेकिन कर्मचारी अपनी मांगों के लिखित आश्वासन पर अडिग हैं।