महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने जारी किया अपना घोषणा पत्र - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, October 12, 2019

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

Shiv Sena
Shiv Sena - फोटो : bharat rajneeti
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। महाराष्ट्र में शिवसेना, भाजपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ रही है, लेकिन घोषणापत्र को लेकर सहमति न बन पाने की वजह से शिवसेना ने अलग घोषणापत्र जारी करने का फैसला किया।

शनिवार को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे, उनके बेटे और वर्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार आदित्य ठाकरे, पार्टी की उपनेता प्रियंका चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। 

सूत्रों के मुताबिक भाजपा-शिवसेना के बीच आरे कॉलोनी और नाणार रिफाइनरी जैसे मुद्दों पर सहमति नहीं बन पाई थी। वहीं कहा जा रहा था कि शिवसेना 10 रूपए में थाली और एक रुपये में चेकअप जैसे लोकलुभावन वादों को भी अपने मेनिफेस्टो में शामिल करना चाहती थी। 

मालूम हो कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी किया था। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी महाराष्ट्र में 24 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 'आप' ने अपने घोषणापत्र में महाराष्ट्र को विफल राज्य बताते हुए यहां की समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली का मॉडल लागू करने का वादा किया है।