महाराष्ट्र चुनाव: पुलिस और चुनाव आयोग की टीम ने दो ठिकानों से जब्त किए 96 लाख - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Tuesday, October 15, 2019

महाराष्ट्र चुनाव: पुलिस और चुनाव आयोग की टीम ने दो ठिकानों से जब्त किए 96 लाख

महाराष्ट्र चुनाव: पुलिस और चुनाव आयोग की टीम ने दो ठिकानों से जब्त किए 96 लाख

नागपुर पुलिस
नागपुर पुलिस - फोटो : bharat rajneeti
महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले नोटों के जखीरें पकड़े जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इन रुपयों का इस्तेमाल चुनावों को प्रभावित करने और मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रलोभन के तौर पर किया जाता है। वहीं, सोमवार को नागपुर पुलिस और चुनाव आयोग ने दो अलग-अलग जगहों से 96 लाख रुपये नकद जब्त किए। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि यह रुपये यहां के रेलवे स्टेशन और पचपौली ओवर-ब्रिज के पास नागपुर पुलिस और चुनाव आयोग के संयुक्त स्टेटिक और सर्विलांस टीमों (एसएसटी) द्वारा दो कारों से जब्त किए गए थे।

एक अधिकारी ने बताया कि पहले मामले में, एसएसटी की टीम ने सुबह छह बजे पचपौली ओवर-ब्रिज के पास से गुजर रहे एक स्विफ्ट डिजायर कार से 71 लाख रुपये जब्त किए। पचपौली पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अशोक मेश्राम ने कहा कि पुलिस ने कार चालक, मुनेश्वर फुलझेले को हिरासत में लिया और आगे की जांच के लिए नकदी को आयकर विभाग को सौंप दिया।

दूसरे मामले में, शाम 6:30 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन के पास एसएसटी द्वारा एक डैटसन गो कार से 25 लाख रुपये जब्त किए गए। सीताबर्डी पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर जगवेंद्र सिंह राजपूत ने कहा, ड्राइवर, सुरेश बड़सर को हिरासत में लिया गया था और कैश को आयकर विभाग को सौंप दिया गया था।

गौरतलब है कि 21 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वाहनों की जांच और बेहिसाब नकदी की आवाजाही पर नजर रखने के लिए शहर भर में एसएसटी तैनात किया गया है।