राहुल गांधी की आज फिर पेशी, अमित शाह और एडीसी बैंक से जुड़ा है मामला - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, October 11, 2019

राहुल गांधी की आज फिर पेशी, अमित शाह और एडीसी बैंक से जुड़ा है मामला

राहुल गांधी की आज फिर पेशी, अमित शाह और एडीसी बैंक से जुड़ा है मामला

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi - फोटो : bharat rajneeti
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आज अहमदाबाद के दो कोर्ट में पेशी होगी। गुरुवार को 'सभी मोदी चोर' कहने के मामले में अहमदाबाद के एक कोर्ट में पेश होने के बाद राहुल ने खुद को निर्दोष बताया था। वह तीन मामलों में कोर्ट में हाजिर होने के लिए गुरुवार से अहमदाबाद में हैं। आज जिन मामलों में राहुल की पेशी होनी है उसमें पहला मामला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताने से जुड़ा है। राहुल गांधी ने गुजरात में एक रैली के दौरान अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया था। जिसके बाद उनके खिलाफ भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। 

इस मामले में अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल को मई में समन जारी किया था। बता दें कि सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले में शाह 2015 में बरी हो चुके हैं।

दूसरा मामला अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से जुड़ा है। राहुल ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी के समय एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये को बदला गया। बता दें कि अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं। राहुल ने दावा किया था कि इसमें अमित शाह की संलिप्तता है। इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था।