कर्नाटक: पूर्व डिप्टी सीएम के ठिकानों पर दूसरे दिन भी छापे, अबतक 4.52 करोड़ रुपये बरामद - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, October 11, 2019

कर्नाटक: पूर्व डिप्टी सीएम के ठिकानों पर दूसरे दिन भी छापे, अबतक 4.52 करोड़ रुपये बरामद

कर्नाटक: पूर्व डिप्टी सीएम के ठिकानों पर दूसरे दिन भी छापे, अबतक 4.52 करोड़ रुपये बरामद

कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर
कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर - फोटो :bharat rajneeti
कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर के ठिकानों पर गुरुवार से चल रही आयकर विभाग की छापेमारी आज भी जारी है। उनसे संबंधित ट्रस्ट द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में कुछ अनियमितताएं पाई गई थी, जिसके बाद आज आयकर विभाग ने सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज के परिसर में छापेमारी शुरू की है। 
गुरुवार हुई छापेमारी में कांग्रेस नेता जी परमेश्वर के ठिकानों से आयकर विभाग को अबतक 4.52 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। आज भी छापे जारी हैं, जिसको लेकर उम्मीद हैं कि धनराशि बढ़ सकती है। 
नीट परीक्षा से जुड़ी करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के शक में की गई इस छापेमारी में इन दोनों के आवासों समेत कर्नाटक और राजस्थान में करीब 30 ठिकाने खंगाले गए। मई 2018 से जुलाई 2019 तक कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री रहे परमेश्वर का परिवार सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस चलाता है, जिसकी स्थापना 58 साल पहले उनके पिता एचएम गंगाधराय ने की थी। गुरुवार को जी परमेश्वर ने कहा था कि मुझे छापेमारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मुझे नहीं पता वे लोग कहां इन छापेमारियों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें छानबीन कर लेने दीजिए, मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है। अगर हमारी तरफ से कोई गलती है तो हम इसे सुधारेंगे।