शादी के बंधन में बंधेंगे 2 कांग्रेसी MLA, आज अंगद सैनी के साथ सात फेरे लेंगी अदिति सिंह - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Tuesday, November 26, 2019

शादी के बंधन में बंधेंगे 2 कांग्रेसी MLA, आज अंगद सैनी के साथ सात फेरे लेंगी अदिति सिंह

उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह आज शादी के बंधन में बंध जाएंगी. अदिति सिंह पंजाब से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह सैनी के साथ दिल्ली में सात फेरे लेंगी. अदिति सिंह दिवंगत नेता अखिलेश सिंह की बेटी हैं. अखिलेश सिंह रायबरेली के दिग्गज नेता रहे हैं.
  • कांग्रेस विधायक आज बंधेंगे शादी के बंधन में
  • अदिति सिंह की शादी पंजाब के अंगद सिंह से
उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह आज शादी के बंधन में बंध जाएंगी. अदिति सिंह पंजाब से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह सैनी के साथ सात फेरे लेंगी. राजनीतिक हलकों की बड़ी शादियों में शुमार यह शादी गुरुवार को दिल्ली में होगी. इसके बाद 23 नवंबर को रिसेप्शन रखा गया है. इसमें कई सियासी हस्तियों के शामिल होने की संभावना है.

अदिति सिंह ने आजतक से बातचीत में खुद इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि यह शादी उनके पिता ने तय की थी. अदिति और अंगद दोनों के ही परिवार दशकों से राजनीति में हैं. कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का परिवार जितने समय से राजनीति में है, लगभग उतने ही समय से अंगद सैनी का परिवार भी पंजाब की राजनीति में सक्रिय है.

अदिति सिंह ने बताया था कि अंगद से रिश्ता उनके पिताजी अखिलेश सिंह ने तय किया था. दोनों सियासी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. अंगद का परिवार भी पुराने कांग्रेसी हैं और अदिति के पिता भी यूथ कांग्रेस में थे. दोनों परिवार एक दूसरे को काफी सालों से जानते हैं.

अदिति सिंह ने बताया कि मेरे पिताजी को ये रिश्ता सही लगा. अंगद भी विधायक हैं. मेरे पिताजी ऐसा दामाद चाहते थे जो मेरे सियासी करियर को समझे. मेरे क्षेत्र के प्रति जो जिम्मेदारियां हैं उसे समझे. अदिति ने कहा कि शादी के बाद मेरी राजनीतिक पारी खत्म नहीं होगी. उन्होंने कहा कि रायबरेली मेरी जिम्मेदारी है और मैं इसे छोड़कर नहीं जाऊंगी.

बता दें कि अदिति सिंह रायबरेली के बाहुबली विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं, जिनका पिछले दिनों निधन हो गया है. अखिलेश सिंह रायबरेली से लगातार पांच बार विधायक रहे हैं और 2017 से अदिति सिंह अपने पिता की राजनीतिक विरासत को संभाल रही हैं.