ओडिशा: विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें क्या है पूरा मामला - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, November 20, 2019

ओडिशा: विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें क्या है पूरा मामला


कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति - फोटो : twitter


ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला देखने को मिला जब कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दों को उठाने की अनुमति मिलने के बाद अध्यक्ष एस एन पात्रो को 'फ्लाइंग किस' दी। इसके घटना को देख पूरा सदन ठहाकों की आवाज से गूंज उठा।
जेयपोर के विधायक ने स्पष्ट किया कि उन्होंने ऐसा पात्रो का अपमान करने के इरादे से नहीं किया था और उन्होंने सिर्फ अध्यक्ष की ओर आभार जताने के लिए ऐसा किया था। वह सदन में पहले सदस्य थे जिनसे सवाल पूछने के लिए कहा गया।

बाहिनीपति ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से कहा कि मैं अध्यक्ष का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। फ्लाइंग किस उनके लिए मेरी सराहना थी क्योंकि उन्होंने मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पिछड़े इलाकों के लिए चिंता जतायी थी। उन्होंने कहा कि मैं पहला सवाल करने के लिए सदन के 147 सदस्यों में से मुझे मौका देने के लिए अध्यक्ष का आभारी हूं।

विधायक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में पेयजल की समस्याओं पर सरकार का ध्यान आकर्षित किया। विधायक पिछले सप्ताह भी सुर्खियों में रहे जब वह शीतकालीन सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पास गए और उनसे पूछा कि सर, क्या आप खुश हैं? पटनायक ने भी फौरन जवाब दिया कि मैं बहुत खुश हूं।

बीजद अध्यक्ष इस साल की शुरुआत में अपने चुनाव अभियानों के दौरान मतदाताओं से अक्सर पूछते थे कि क्या वे खुश हैं। यह वाक्यांश राज्य में इतना लोकप्रिय हुआ कि ‘क्या आप खुश हैं?’ लिखी हुई टी-शर्ट ऑनलाइन बिकने लगी।