शिवसेना रोकेगी मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट? CMP में बुलेट ट्रेन की फंडिंग रोकने का जिक्र - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, November 21, 2019

शिवसेना रोकेगी मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट? CMP में बुलेट ट्रेन की फंडिंग रोकने का जिक्र

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से बुलेट ट्रेन के लिए दी जाने वाली राशि का उपयोग किसानों की कर्जमाफी में किया जा सकता है
शिवसेना रोकेगी मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट?
  • कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी में CMP पर मंथन
  • बुलेट ट्रेन की फंडिंग रोकने पर फैसला संभव
  • फंड के पैसे से किसानों की कर्जमाफी पर विचार
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच चर्चा जारी है. तीनों पार्टियां कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर मंथन कर रही हैं. इसमें किसानों के लिए बड़ा ऐलान शामिल किया जा सकता है. महाराष्ट्र सरकार की तरफ से बुलेट ट्रेन के लिए दी जाने वाली राशि का उपयोग किसानों की कर्जमाफी में किया जा सकता है.

सूत्रों की मानें तो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में तीनों पार्टियों के बीच इस मुद्दे पर मंथन चल रहा है. बता दें कि बुलेट ट्रेन प्रोग्राम में राज्य सरकारों की तरफ से भी पैसा दिया जाना है, इसमें जो महाराष्ट्र का हिस्सा है उसे रोक दिया जाएगा. महाराष्ट्र का इस फंड में 25 फीसदी का हिस्सा है.

म्युनिसिपल कारपोरेशन तक BJP-शिवसेना की जंग

शिवसेना की ओर से CMP पर चर्चा विस्तार से की जा रही है. शिवसेना की ओर से गठबंधन को म्युनिसिपल कारपोरेशन के लेवल तक ले जाने की कोशिश हो रही है. मुंबई, ठाणे, नासिक और कल्याण-डोंबिवली में बीजेपी-शिवसेना का कब्जा है, जिनपर अब मौजूदा राजनीतिक हालात का असर पड़ सकता है.

अब शिवसेना कल्याण-डोंबिवली में मेयर का पद छोड़ने को तैयार नहीं है, जबकि पहले तय हुआ था कि 4 साल के बाद शिवसेना पद छोड़ेगी और बीजेपी एक साल के लिए इस पद को रखेगी.