प्याज पर पलटवार: राहुल गांधी ने वित्त मंत्री से कहा- तुम क्या खाती हो, किसी ने पूछा? - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, December 9, 2019

प्याज पर पलटवार: राहुल गांधी ने वित्त मंत्री से कहा- तुम क्या खाती हो, किसी ने पूछा?

राहुल ने हजारीबाग के बड़कागांव में एक रैली को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य की बीजेपी सरकार को घेरा. राहुल ने भ्रष्टाचार पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयानों को याद दिलाते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को सबसे भ्रष्ट व्यक्ति करार दिया.
राहुल गांधी ने वित्त मंत्री से कहा- तुम क्या खाती हो, किसी ने पूछा?
  • राहुल गांधी ने बड़कागांव-खिजरी में की रैली
  • सीएम रघुवर को राहुल गांधी ने बताया भ्रष्ट
  • अर्थव्यवस्था पर PM मोदी-वित्त मंत्री को घेरा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी झारखंड विधानसभा के चुनावी समर में उतर गए हैं. इस कड़ी में सोमवार को राहुल ने हजारीबाग के बड़कागांव और रांची के खिजरी में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान राहुल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य की बीजेपी सरकार को घेरा. राहुल ने भ्रष्टाचार पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयानों को याद दिलाते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को सबसे भ्रष्ट व्यक्ति करार दिया. साथ ही प्याज के दाम, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निशाने पर लिया.

बड़कागांव की जनसभा में राहुल गांधी ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर आलोचना की. राहुल ने पीएम मोदी को अर्थव्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर जमकर घेरा. राहुल गांधी ने कहा कि आज हर तरफ नफरत का माहौल है और इसी के चलते बेरोजगारी पैदा हो रही है. राहुल ने कहा, 'जितनी ज्यादा नफरत देश में फैलेगी उतनी ही बेरोजगारी बढ़ेगी, उतने ही उद्योग बंद होंगे. हम सबको साथ लेकर चलते थे, जिसमें अमीर-गरीब और हर वर्ग के लोग होते थे.'

निर्मला सीतारमण पर ली चुटकी

राहुल गांधी ने प्याज को लेकर संसद में दिए गए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर भी चुटकी ली. खिरजी की जनसभा में राहुल गांधी ने वित्त मंत्री को संबोधित करते हुए कहा, 'तुम क्या खाती है, तुमसे किसी ने पूछा? तुम्हें जो खाना है खाओ, मगर तुम देश की वित्त मंत्री है, देश को समझाओ कि 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी क्यों है? किसान आत्महत्या क्यों कर रहा है? रोजगार क्यों नहीं मिल रहा है?' राहुल ने कहा वो ये सब नहीं बनाती हैं, बल्कि कहती हैं कि 'नहीं मैं नहीं समझाऊंगी, मैं तो प्याज नहीं खाती, लहसुन नहीं खाती

महिला सुरक्षा पर पीएम मोदी को घेरा

इससे पहले राहुल गांधी ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर एक बार फिर पीएम मोदी को घेरा. राहुल ने कहा, 'आज पूरी दुनिया हिंदुस्तान की तरफ देखती है और कहती है हिंदुस्तान बलात्कार का कैपिटल बन गया. यूपी में नरेंद्र मोदी की पार्टी का विधायक है, उसने महिला का बलात्कार किया, नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं बोला. लड़की का एक्सीडेंट करवा दिया, नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं बोला. हर प्रदेश में बिना डरे महिला बाहर नहीं निकल सकती हैं और दिनभर प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं महिलाओं की रक्षा करते हैं.' राहुल ने यह बयान देते हुए पीएम मोदी से सवाल किया कि आप महिलाओं की ये कैसी सुरक्षा कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि एक तरफ बीजेपी है जो अमीरों के लिए काम करती है, जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस है जो गरीबी-किसानों के लिए काम करती है. राहुल ने जनता से कि ये निर्णय आपको करना है कि आप ऐसी सरकार चाहते हैं जो जमीन छीनकर अमीरों को दे या कांग्रेस की सरकार, जो जमीन बचाने के लिए अधिग्रहण बिल लेकर आई.

राहुल ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां कांग्रेस की सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला किया. राहुल ने बताया कि एक कंपनी ने जमीन लेकर भी पांच साल में उद्योग नहीं लगाया, हमने अधिग्रहण बिल लागू किया और कंपनी से जमीन वापस लेकर किसानों को दे दी. किसानों का कर्ज माफ होगा, धान का रेट 2500 रुपये होगा और किसानों की जमीन की रक्षा की जाएगी..