CAA पर भारत को घेरने के लिए इमरान ने ट्वीट किया गांगुली की बेटी वाला पोस्ट - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, December 19, 2019

CAA पर भारत को घेरने के लिए इमरान ने ट्वीट किया गांगुली की बेटी वाला पोस्ट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार सुबह एक बार फिर इस मसले पर भारत पर निशाना साधा. ट्विटर पर लेखक खुशवंत सिंह की किताब का एक किस्सा साझा कर इमरान ने भारत के नागरिकता संशोधन एक्ट पर सवाल उठाए हैं.
CAA पर भारत को घेरने के लिए इमरान ने ट्वीट किया गांगुली की बेटी वाला पोस्ट
  • नागरिकता संशोधन एक्ट पर इमरान खान का ट्वीट
  • खुशवंत सिंह की किताब का हिस्सा किया ट्वीट
  • सौरव गांगुली की बेटी ने भी किया था यही पोस्ट
नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ पाकिस्तान लगातार बयानबाजी कर रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार सुबह एक बार फिर इस मसले पर भारत पर निशाना साधा. ट्विटर पर लेखक खुशवंत सिंह की किताब का एक किस्सा साझा कर इमरान ने भारत के नागरिकता संशोधन एक्ट पर सवाल उठाए हैं. इमरान खान ने वही हिस्सा ट्वीट किया है, जो कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बेटी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया था.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार सुबह अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “खुशवंत सिंह ने पहले ही ये बता दिया था कि भारत किस तरह आगे चलकर नस्लीय भेदभाव कर सकता है.’’ बता दें कि इससे पहले भी इमरान खान और पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय भारत के CAA के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं.

गांगुली की बेटी के पोस्ट पर बवाल

खुशवंत की किताब ‘The End Of India’ का जो हिस्सा इमरान खान ने ट्वीट किया है, वही हिस्सा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली ने भी अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जिसकी वजह से काफी विवाद हुआ था.

सौरव गांगुली ने ट्वीट कर सफाई दी थी और लिखा था कि प्लीज़, सना को इस विवाद से दूर रखें. ये पोस्ट सही नहीं है. राजनीति के बारे में जानने के लिए वह अभी बहुत छोटी है.’ सना के द्वारा डाली गई ये इंस्टाग्राम स्टोरी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है.

दरअसल, मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की किताब ‘The End Of India’ में एक हिस्सा है, जिसमें लिखा गया है, जिसमें मुस्लिम-क्रिश्चियन पर उत्पीड़न, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारत, जय श्री राम के नारे से जुड़ी कुछ बातें साझा की गई हैं.

भारत सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. विपक्षी पार्टियां समेत कई हस्तियां, संगठन इस कानून को भारत की मूल भावना, संविधान के खिलाफ बता रहे हैं और अल्पसंख्यक विरोधी करार दे रहे हैं.