सिद्धारमैया ने येदियुरप्पा पर साधा निशाना, कहा- मुख्यमंत्री को है मुसलमानों से नफरत - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, December 7, 2019

सिद्धारमैया ने येदियुरप्पा पर साधा निशाना, कहा- मुख्यमंत्री को है मुसलमानों से नफरत

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने होसुर में एक भाषण के दौरान सीएम येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा को सिर्फ मुसलमानों से नफरत है और मुझे नहीं पता कि वे एक धर्म से क्यों नफरत करते हैं?

मैंने टीपू जयंती के साथ कनकदास जयंती और केम्पेगौड़ा जयंती भी शुरू की। टीपू एक महान राजा थे और उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उनके पिता भी एक राजा थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि क्यों येदियुरप्पा केवल एक समुदाय से नफरत करते हैं? यह उनकी सांप्रदायिकता को दर्शाता है। जब मैं सीएम था तो कई योजनाएं लाया और उन्होंने क्या किया? लोगों को स्मार्ट होने की जरूरत है। मुझे नहीं पता कि लोग उन्हें वोट क्यों देते हैं।

बता दें कि कुल 165 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 9 दिसंबर को मतगणना के दिन होगा। कुल 12 सीटों पर भाजपा, जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। येदियुरप्पा सरकार को बहुमत में बने रहने के लिए उपचुनाव में सात सीटें जीतने जरूरी हैं।