महंगाई पर बोले शिवराज के मंत्री, नेहरू की है गलती; 15 अगस्त 1947 के भाषण से अर्थव्यवस्था को नुकसान - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, July 31, 2021

महंगाई पर बोले शिवराज के मंत्री, नेहरू की है गलती; 15 अगस्त 1947 के भाषण से अर्थव्यवस्था को नुकसान

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक मंत्री ने महंगाई की समस्या के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और 15 अगस्त 1947 को लाल किए से दिए उनके भाषण को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि महंगाई की समस्या एक या दो दिन में पैदा नहीं हुई और अर्थव्यवस्था 15 अगस्त 1947 को लाल किए से जवाहरलाल नेहरू के भाषण की गलतियों के साथ नीचे जाने लगी।

शिवराज सिंह चौहान की सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग कांग्रेस की ओर से महंगाई और दूसरे मुद्दों पर किए गए प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दे रहे थे। भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए सारंग ने कहा, ''आजादी के बाद अर्थव्यवस्था को पंगु बनाकर महंगाई बढ़ाने का श्रेय यदि किसी को जाता है, तो वह है नेहरू परिवार।''

बीजेपी नेता ने कहा, ''महंगाई एक या दो दिन में नहीं बढ़ती है। अर्थव्यवस्था की नींव एक या दो दिन में नहीं पड़ती है। देश की अर्थव्यवस्था 15 अगस्त 1947 को लाल किले से जवाहरलाल नेहरू के द्वारा दिए गए भाषण की गलतियों की वजह से बिगड़ने लगी।'' उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ मोदी सरकार ने पिछले 7 साल में अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है।

सारंग ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार ने गरीबों के कल्याण और अर्थव्यवस्था में उनकी सहभागिता के लिए योजनाएं लॉन्च की हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में अर्थव्यवस्था कुछ उद्योगपतियों के हवाले थी। मंत्री ने दावा किया कि बीजेपी के शासन में महंगाई कम है और लोगों की आमदनी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को 10 जनपथ (पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का आवास) के सामने प्रदर्शन करना चाहिए।