आज से शुरू होगा बिहार से मुंबई रुट की शानदार ट्रेन, बिहार से धनबाद और दिल्ली के लिए भी मिली ट्रेन - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Sunday, July 4, 2021

आज से शुरू होगा बिहार से मुंबई रुट की शानदार ट्रेन, बिहार से धनबाद और दिल्ली के लिए भी मिली ट्रेन

बिहार के रेलयात्रियो के लिए बडी खबर, रेलयात्रियो को बदी राहत देते हुए रेल्वे प्रशासन ने बडा फ़ैसला लिया है। लॉकडाउन के वजह से रेलवे की अधिकतम ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया था। लेकिन धीरे धीरे अब रेलवे अपने पुराने रंग में लौटता दिख रहा है। रेलवे की ओर से जारी ताजा जानकारी के अनुसार बिहार के रेलयात्रियो को बड़ी राहत दी गयी है।
सबसे पहले बता दे की 03331-32 बिहार के पटना से धनबाद जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन 5 जुलाई से शुरू हो जायेगा। यह ट्रेन पटना जंक्शन से यह 08.30 बजे खुलकर 16.40 बजे धनबाद पहुंचेगी। अप और डाउन दिशा में इस ट्रेन का रुट कुछ इस प्रकार होगा पटना से खुलकर राजेंद्र नगर टर्मिनल, खुसरूपुर, बख्तियारपुर, बाढ, मोकामा, हाथीदह, लखीसराय, किऊल, मननपुर, जमुई, गिद्धौर, झाझा, सिमुलतला, जसीडीह, मधुपुर, विद्यासागर, जामताड़ा, चितरंजन और बराकर स्टेशनों पर रुकेगी

4 अगस्त से सियालदाह लोकमान्य तिलक ट्रेन का भी संचालन शुरू हो जायेगा, गाडी संख्या 03179-80 से इसका सञ्चालन किया जायेगा। यह ट्रेन बिहार के गया जिला से होकर गुजरेगी, बिहार से होकर गुजरने से बिहार से मुंबई जाने वाले रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी, एक अगस्त तक अप दिशा में इस ट्रेन का सञ्चालन किया जायेगा। सियालदह से यह ट्रेन 8.30 बजे खुलकर मंगलवार को 07.25 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंच जायेगी।

यह ट्रेन डाउन दिशा में तीन अगस्त से लोकमान्य तिलक से खुलेगी, यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार 16:40 में खुलेगी और गुरुवार को सुबह 9 बजे सियालदाह पहुंचेगी। आपको बता दें की इस ट्रेन का सञ्चालन डाउन दिशा में तीन अगस्त तक किया जायेगा। बिहार की बड़ी आबादी मुंबई में रहती है इस लिए इस ट्रेन के संचालन होने से लोगो को बड़ी राहत मिलेगी।

बिहार से दिल्ली रेलयात्रियों की लाइफलाइन ट्रेन 04060 आनंद विहार टर्मिनल-मुजफ्फरपुर गरीब रथ सात जुलाई से संचालन आरम्भ हो जायेगा। इस ट्रेन के शुरू होने से बिहार से दिल्ली रुट के रेलयात्रियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। क्योकि बस संचालक आज कल दिल्ली पहुंचाने के नाम पर मनमाना किराया यात्रियों से वसूल रहे है, मज़बूरी ऐसी है की यात्रियों को देना भी पड़ रहा है। आनंद विहार और मुजफ्फरपुर से यह ट्रेन अगले आदेश तक चलाई जाएगी।