राजस्थान: कैबिनेट विस्तार से पहले अशोक गहलोत के कई मंत्रियों की होगी छुट्टी, माकन बोले- पार्टी के लिए करना चाहते हैं काम - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, July 30, 2021

राजस्थान: कैबिनेट विस्तार से पहले अशोक गहलोत के कई मंत्रियों की होगी छुट्टी, माकन बोले- पार्टी के लिए करना चाहते हैं काम

राजस्थान में अशोक गहलोत की कैबिनेट का विस्तार से पहले कुछ मंत्रियों की छुट्टी होगी। काग्रेस महासचिव और राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने शुक्रवार को यह साफ करते हुए कहा कि कुछ मंत्रियों ने इस्तीफा देकर संगठन के लिए काम करने की इच्छी जताई है।

राजस्थान में तय माने जा रहे कैबिनेट विस्तार को लेकर अजय मकान ने राजस्थान का दौरा किया है और उन्होंने पार्टी विधायकों के साथ अलग-अलग बैठक करके रिपोर्ट तैयार की है। माकन ने कहा है कि सभी ने कहा है कि पार्टी हाईकमान जो फैसला लेगा वह सभी को मंजूर होगा।

अशोक गहलोत सरकार में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के खेमे की ओर से बड़ी हिस्सेदारी मांगे जाने के बाद जल्द ही कैबिनेट विस्तार और पार्टी की जिला इकाइयों में नियुक्तियों का फैसला लिया जा सकता है। माकन ने कहा, ''कुछ लोग सरकार में पदों को छोड़कर संगठन के लिए काम करना चाहते हैं। हमें ऐसे लोगों पर गर्व है।'' माकन के बयान से यह साफ हो गया है कि गहलोत सरकार में नए चेहरों को शामिल करने के लिए कुछ मंत्रियों की छुट्टी की जाएगी।

माकन ने पत्रकारों से कहा, ''कांग्रेस पार्टी ऐसे सदस्यों के साथ 2023 में एक बार फिर सरकार बनाएगी, जो सबकुछ छोड़कर संगठन के लिए काम करना चाहते हैं।'' बुधवार और गुरुवार को 115 विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ तैयार की गई रिपोर्ट को माकन अब पार्टी हाई कमान को सौपेंगे।

पायलट की संभावित भूमिका को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में माकन ने कहा, ''सभी को हाईकमान में विश्वास है। सभी ने कहा है कि हाईकमान जो भी भूमिका देगा, उन्हें स्वीकार होगा।'' गुरुवार को गहलोत ने पार्टी के विधायको के साथ अनौपचारिक मुलाकात की थी और कहा था कि भूलकर और माफ करके एक हो जाएं।