बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने खुद को बताया हिन्दू राजपूत, कहा- स्वेच्छा से हो धर्म परिवर्तन तो गलत नहीं - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, July 9, 2021

बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने खुद को बताया हिन्दू राजपूत, कहा- स्वेच्छा से हो धर्म परिवर्तन तो गलत नहीं

बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने खुद को बताया हिन्दू राजपूत, कहा- स्वेच्छा से हो धर्म परिवर्तन तो गलत नहीं

बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने खुद को हिन्दू राजपूत बताते हुए उनके पूर्वजों द्वारा धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाने की बात कही है। हाजीपुर में गुरुवार की देर रात पहुंचे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि आज भी अपने राजपूत जाति के पूर्वजों के वंशजों के यहां आना-जाना है। उनसे नजदीकियों की बात मंत्री ने स्वीकार की है।

सीतामढ़ी से लौटने के दौरान हाजीपुर के अंजानपीर चौक के पास जमा खान का स्वागत स्थानीय कार्यकर्ताओं ने किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि मैं राजपूत था, मैं हिन्‍दू था। उस दौरान हमारे पूर्वज जयराम सिंह और भगवान सिंह थे। भगवान सिंह ने इस्लाम स्वीकार कर लिया और मुसलमान हो गए, यही खानदान हम लोगों का है। हमारे बगल के गांव में जयराम सिंह का खानदान है। हमलोगों के यहां आज भी आना-जाना है।

बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने धर्म परिवर्तन के सवाल पर खुद को हिन्दू राजपूत बताया। उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन स्वेच्छा से अगर कोई करता है तो इसमें कोई गलत बात नहीं है।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने ये बातें धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आने के बाद और यूपी में हो रही कार्रवाई के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि धर्मपरिवर्तन स्वेच्छा से ही कराया जा सकता है, जबरन कोई नहीं करा सकता है। इस दौरान केंद्र सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार में जदयू कोटे से और मंत्री बनाए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि संख्या अधिक होनी चाहिए थी, लेकिन पार्टी के वरिष्ट नेताओं का फैसला ही सर्वोपरि है। इस संबंध में उन्होंने कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।