ट्विटर को संदेश! स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप Koo से जुड़ा संघ, पहली पोस्ट में लिखी यह बात - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, July 9, 2021

ट्विटर को संदेश! स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप Koo से जुड़ा संघ, पहली पोस्ट में लिखी यह बात

ट्विटर को संदेश! स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप Koo से जुड़ा संघ, पहली पोस्ट में लिखी यह बात

ट्विटर और सरकार के बीच चल रही भिड़ंत के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने एक बड़ा कदम उठाया है। आरएसएस ने स्वदेशी सोशल मीडिया एप के नाम से फेमस कू पर अपना अकाउंट बना लिया है। वहीं संघ और भाजपा के कई नेता भी कू पर आ गए हैं। कू पर आने के बाद आरएसएस ने अपने संस्थापक केशव ​बलिराम हेडगेवार को कोट करते हुए पोस्ट लिखा है। पोस्ट में लिखा है, ''भारत के केवल एक देश नहीं है, ​बल्कि हमारी मां है। यह वत्सलमयी, मंगलकारी, पुण्यभूमि, हिंदूभूमि है। यह वो है, जिसका हम अपनी प्रार्थनाओं में स्मरण करते हैं।'' माना जा रहा है कि आरएसएस का कू पर आना ट्विटर के लिए बड़ा संदेश है।

आरएसएस से जुड़े लोगों का कहना है ​कि अब वे अपनी सूचनाएं कू पर हिंदी में शेयर किया करेंगे। इस पर आरएसएस की गतिविधियों से जुड़ी पहली सूचना बुधवार को पब्लिश हुई जो गुरुवार को चित्रकूट में संघ की पांच दिवसीय बैठक के संबंध में थी। संघ प्रमुख मोहन भागवत और अन्य शीर्ष नेतृत्व इस पांच दिवसीय बैठक में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान कोरोना महामारी के दौरान संघ कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा हो रही है। गौरतलब है कि नए आईटी नियमों को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच द्वंद चल रहा है।