IND vs ENG: बीच मैच में टीम इंडिया की जर्सी पहनकर मैदान में घुसा फैन, आकाश चोपड़ा ने उठाए खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल- देखें VIDEO - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Sunday, August 15, 2021

IND vs ENG: बीच मैच में टीम इंडिया की जर्सी पहनकर मैदान में घुसा फैन, आकाश चोपड़ा ने उठाए खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल- देखें VIDEO

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। जो रूट की 180 रनों की नाबाद पारी की बदौलत इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 391 रन बनाकर ऑलआउट हुई। पहली इनिंग के आधार पर इंग्लिश टीम ने 27 रनों की बढ़त हासिल की है। रूट के आगे भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बेअसर नजर आए और तीसरे दिन के पहले सेशन में टीम इंडिया को एक विकेट तक नसीब नहीं हुआ। हालांकि, टी ब्रेक के बाद ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई। इंग्लैंड पारी के दौरान एक दिलचस्प घटना घटी, जब एक फैन भारतीय टीम की जर्सी पहनकर मैदान पर घुस आया और खुद को टीम का हिस्सा बताने लगा। फैन्स ने इसको लेकर एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर खूब मजे लिए तो वहीं दूसरी तरफ भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिहाज से इसको चिंताजनक बताया।
 

आकाश चोपड़ा ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा, 'बेहद चिंताजनक। कोविड के समय को देखते हुए और भी सोचने की जरूरत है। इसको कैसे होने दिया गया?' दरअसल, यह घटना तब हुई जब भारतीय टीम लंच ब्रेक के बाद मैदान पर लौट रही थी। इसी दौरान यह फैन टीम इंडिया की जर्सी पहनकर मैदान पर आ पहुंचा। उसकी जर्सी के पीछे 'जार्वो' लिखा हुआ था। जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान छोड़ने के लिए कहा, तो उसने अपनी जर्सी कर बीसीसीआई के लोगो की ओर इशारा किया। काफी मशक्कत के बाद इस फैन को बाहर ले जाया गया। फैन के बाहर जाने पर सिराज इस घटना पर मजे लेते नजर आए।

तीसरे दिन के पहले दो सेशन पूरी तरह से इंग्लैंड के नाम रहे और भातरीय गेंदबाज विकेटों के लिए तरसते नजर आए। हालात इस कदर खराब रहे कि लंच ब्रेक तक टीम इंडिया को एक विकेट नसीब नहीं हुआ। कप्तान जो रूट ने पहले जॉनी बेयरस्टो (57) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। बेयरस्टो के आउट होने पर रूट ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक ठोका। रूट ने जोस बटलर (23) और मोईन अली (27) के साथ भी मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की और भारत को पूरी तरह से बैकफुट पर रखा। ईशांत ने पहले बटलर और फिर मोईन अली और सैम करन को लगातार गेंद पर आउट करके मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई। मोहम्मद शमी ने जेम्स एंडरसन को बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345