Uttar Pradesh news :- यूपी में पहली बार अपराधियों में डर, सीएम योगी के काम की PM मोदी ने की जमकर तारीफ - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, August 5, 2021

Uttar Pradesh news :- यूपी में पहली बार अपराधियों में डर, सीएम योगी के काम की PM मोदी ने की जमकर तारीफ

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए राज्य की योगी सरकार की जमकर तारीफ की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन लोगों ने यूपी को नहीं बल्कि खुद को समृद्ध करने का काम किया। उन्होंने कहा कि यूपी की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश को देखने का दुनिया भर का नजरिया बदला है। यह राज्य समर्थ प्रदेश बन सकता है, यह आत्मविश्वास बीते कुछ सालों में पैदा हुआ है। यूपी के इतिहास में पहली बार अपराधियों में भय का माहौल पैदा हुआ है। गरीबों और कमजोरों को डराने, सताने वाले और अवैध कब्जे करने वालों के मन में भय पैदा हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि जिस व्यवस्था को भाई-भतीजावाद और करप्शन की लत लग गई थी, उसमें सार्थक बदलाव की शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि आज यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि जनता के लाभ का पैसा सीधे उनके खातों में पहुंचे। उत्तर प्रदेश निवेश का केंद्र बन रहा है। दुनिया भर की कंपनियां यहां निवेश करना चाहती हैं। उत्तर प्रदेश के परिश्रमी लोग आत्मनिर्भर भारत का आधार हैं। आज हम आजादी के 75 साल पूरे होने का पर्व मना रहे हैं। यह आने वाले 25 सालों के लिए बड़े लक्ष्य और बड़े संकल्पों का अवसर है। इन संकल्पों में यूपी बड़ी जिम्मेदारी और भागीदारी है। पीएम मोदी के इस भाषण को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या से सुना।

यूपी को जो 70 सालों में नहीं मिला था, अब मिलेगा

बीते दशकों में यूपी जो हासिल नहीं कर पाया है। अब उसे हासिल करने की बारी है। यह दशक यूपी में बीते 70 सालों में जो नहीं हो पाया, उसे पूरे करने का वक्त है। यह काम दलितों, महिलाओं और पिछड़ों भागीदारी दिए बिना संभव नहीं है। बीते समय में शिक्षा से जुड़े दो फैसले ऐसे हैं, जिसका यूपी को बड़ा लाभ होने वाला है। अब इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी समेत कई भाषाओं में होगी। इससे यूपी के युवाओं को फायदा होगा।

मेडिकल एजुकेशन में ओबीसी आरक्षण और EWS का किया जिक्र

एक और अहम फैसला है कि अब मेडिकल शिक्षा में अखिल भारतीय कोटे से ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण मिलेगा और सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी का रिजर्वेशन मिलेगा। अब तक इसमें यह रिजर्वेशन जारी नहीं था। यह हमारी सरकार ने दिया है और इसी सेशन से इसे लागू किया जाएगा। विपक्ष के लोगों ने भारत की बनी वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया था, लेकिन यूपी की समझदार जनता ने इसे नकार दिया। पीएम मोदी ने कहा कि अब दिवाली तक त्योहारों का सीजन है। ऐसे में दिवाली तक गरीबों को मुफ्त राशन मिलना जारी रहेगा।