गोवा में AAP सत्ता में आई तो ‘भ्रष्टाचार मुक्त और ईमानदार’ सरकार देगी: Arvind Kejriwal - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, December 24, 2021

गोवा में AAP सत्ता में आई तो ‘भ्रष्टाचार मुक्त और ईमानदार’ सरकार देगी: Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल ने कहा, आपके पंचायत के काम से लेकर मुख्यमंत्री से सहायता तक, सब कुछ आपके दरवाजे पर उपलब्ध होगा।


HIGHLIGHTS
  • अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि मंत्री या विधायक रिश्वत मांगते पाए जाते हैं तो उन्हें दंड से बख्शा नहीं जाएगा।
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में सरकारी अधिकारी दस्तावेज लेने के लिए आवेदक के आवास पर जाते हैं।
  • केजरीवाल ने कहा, आपके पंचायत के काम से लेकर मुख्यमंत्री से सहायता तक, सब कुछ आपके दरवाजे पर उपलब्ध होगा।
पणजी: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में यदि AAP सत्ता में आयी तो वह राज्य में ‘भ्रष्टाचार मुक्त और ईमानदार’ सरकार देगी। केजरीवाल ने कहा कि AAP की दिल्ली सरकार के पिछले कार्य निष्पादन रिकॉर्ड के आधार पर यह गारंटी दी गई है जहां उसके ही मंत्री को एक दुकानदार से रिश्वत मांगने के आरोप में पद से हटा दिया गया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि मंत्री या विधायक रिश्वत मांगते पाए जाते हैं तो उन्हें दंड से बख्शा नहीं जाएगा।

‘हम गोवा में पहली भ्रष्टाचार मुक्त और ईमानदार सरकार देंगे’ ('We will give first corruption free and honest government in Goa')

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया, ‘हम गोवा में पहली भ्रष्टाचार मुक्त और ईमानदार सरकार देंगे।’ केजरीवाल ने कहा कि अगर AAP गोवा में सत्ता में आती है तो उसकी सरकार घर-घर जाकर सेवाएं मुहैया कराकर छोटे स्तर के भ्रष्टाचार को भी रोकेगी। उन्होंने कहा, ‘हमने पहले ही दिल्ली में सेवाओं को घर पर मुहैया कराना शुरू कर दिया है। सभी सरकारी सेवाएं आपके दरवाजे पर उपलब्ध होंगी।’ उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकारी अधिकारी दस्तावेज लेने के लिए आवेदक के आवास पर जाते हैं और इसी तरह की व्यवस्था गोवा में भी शुरू की जाएगी।
‘राज्य में औद्योगिक घरानों को व्यवसाय चलाने में भी मदद करेंगे’ ('Will also help industrial houses to run business in the state')
केजरीवाल ने कहा, ‘आपके पंचायत के काम से लेकर मुख्यमंत्री से सहायता तक, सब कुछ आपके दरवाजे पर उपलब्ध होगा।’ AAP नेता ने यह भी दावा किया कि यदि उनकी पार्टी गोवा में सत्ता में आती है, तो लोगों को एक महीने के भीतर सरकार के कामकाज के तरीके में भारी बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में औद्योगिक घरानों को व्यवसाय चलाने में भी मदद करेगी। केजरीवाल ने कहा कि AAP सरकार तटीय राज्य को छोड़ चुके उद्योगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करके उन्हें फिर से राज्य में वापस लाने के लिए सुविधा प्रदान करेगी।

‘ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ‘रेस में भी नहीं है’ ('Mamata Banerjee's Trinamool Congress is 'not even in the race')
तृणमूल कांग्रेस (TMC) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन पर उन्होंने दावा किया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ‘दौड़ में भी नहीं है।’ केजरीवाल से जब TMC पर उनकी चुप्पी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘देश में 1,350 पार्टियां हैं, क्या मुझे सभी का जिक्र करना शुरू कर देना चाहिए। AAP के पास 1 पर्सेंट भी वोट शेयर नहीं है। आप केवल पोस्टरों के आधार पर चुनाव नहीं जीत सकते। आपको काम करने और वोट मांगते समय अपनी उपलब्धि को लोगों तक ले जाने की जरूरत होती है।’ AAP ने 2017 में भी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन 40 सदस्यीय सदन में एक भी सीट नहीं जीत सकी थी।



Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345