Assembly Elections 2022 LIVE Updates: आज अयोध्या के दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Sunday, December 26, 2021

Assembly Elections 2022 LIVE Updates: आज अयोध्या के दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ

आगामी कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। हर दल सत्ता में अपनी दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है।

नई दिल्ली: देश में कुछ महीने बाद 5 राज्यों में- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में विधानसभा चुनावों होने को हैं। ऐसे में चुनाव आयोग की तारीखों के ऐलान का इंतजार हर किसी को है। लेकिन, राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। हर दल सत्ता में अपनी दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। एक तरफ उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सत्ता में वापसी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में जन विश्वास यात्रा के जरिए वोटबैंक को अपनी तरफ फिर से खिंचने की जुगत में लगी हुई है। पीएम मोदी अब तक कई योजनाओं का ऐलान कर चुके हैं। पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी चुनाव के मद्देनजर सियासी हलचल तेज हो गई है। हरीश रावत के पार्टी से मोहभंग के बाद कांग्रेस उत्तराखंड में मुश्किल के बीच घिरती नजर आ रही है।

हरीश रावत पर राहुल गांधी के घर बैठक (Harish Rawat meeting at Rahul Gandhi's house)

उत्तराखंड कांग्रेस में मचे घमासान बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावतहरीश रावत को लेकर राहुल गांधी के घर बैठक जारी है। बीते बुधवार को हरीश रावत द्वारा हाथ-पैर बांधे जाने जैसे ट्वीट ने उत्तराखंड में सियासी भूचाल ला दिया।

अयोध्या में रामलला की होर्डिंग से मचा सियासी भूचाल (Hoardings of Ram Lalla in Ayodhya caused political upheaval)

अयोध्या में भाजपा सरकार की ओर से लगे बैनर में लिखा है कि फर्क साफ है तब रामलला थे टेंट में, अब हो रहा भव्य मंदिर का निर्माण। इसमें एक तरफ तिरपाल में विराजमान रामलला तो दूसरी तरफ राममंदिर के मॉडल को दर्शाया गया है। कई जगह लगी इस होर्डिंग अब चर्चा का विषय बन गई है। इसने पूरे राजनीतिक माहौल को गरम कर दिया है।

2 जनवरी को मेरठ में खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी (PM Modi to lay foundation stone of Sports University in Meerut on January 2)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो जनवरी को सरधना क्षेत्र के सलावा ग्राम में खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मेरठ मंडल के आयुक्त सुरेंद्र सिंह ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। आयुक्त ने बैठक में सभी निर्देश दिया कि यी राज्यस्तरीय कार्यक्रम है और इसमें कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए।

अयोध्या-बहराइच दौरे पर CM योगी (CM Yogi on Ayodhya-Bahraich tour)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज अयोध्या दौरा हैं। सीएम योगी आज अयोध्या में सरकारी आर्युर्वेदिक कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह बहराइच भी जाएंगे जहां वो 35 करोड़ के 98 प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

पंजाब सांसदों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष ने की बैठक (Congress President holds meeting with Punjab MPs)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार शामपार्टी के पंजाब सांसदों की बैठक बुलाई। बैठक में पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। कांग्रेसलगभग 60 मौजूदा विधायकों को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इनमें से 17 ऐसे विधायक चिन्ह्ति किए गए हैं, जिनकी टिकट पर संशय बना हुआ है। इनमें से अधिकतर विधायक कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345