बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे पर आरसीपी सिंह ने कहा- अब बदल चुके हैं हालात, यूपी चुनाव पर भी बोले - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Monday, December 27, 2021

बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे पर आरसीपी सिंह ने कहा- अब बदल चुके हैं हालात, यूपी चुनाव पर भी बोले

पटना । बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे के मसले पर राजनीति एक बार फिर गर्म हो गई है। इस मसले को खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने लगातार प्रमुखता से उठाया है। पिछले दिनों जारी नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार को पिछड़ा बताए जाने के बाद भी उन्‍होंने इस मांग को दोहराया। हाल के दिनों में विपक्ष की ओर से ऐसा आरोप लगाया गया कि केंद्रीय इस्पात (central steel) मंत्री आरसीपी सिंह विशेष राज्‍य के मसले पर जदयू के स्‍टैंड से अलग राय रखते हैं। ऐसे हालात में केंद्रीय मंत्री ने पूरे मसले पर अपनी और पार्टी की राय एक बार फिर से स्‍पष्‍ट कर दी है।
बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे के मसले पर राजनीति एक बार फिर गर्म हो गई है। इस मसले को खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने लगातार प्रमुखता से उठाया है। पिछले दिनों जारी नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार को पिछड़ा बताए जाने के बाद भी उन्‍होंने इसे दोहराया।
बोले- तब और अब की स्थिति में है फर्क (Said - there is a difference between then and now)

केंद्रीय मंत्री (central minister) रामचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि जदयू अब भी विशेष राज्य के दर्जा की मांग पर कायम है। पटना स्थित अपने आवास पर जदयू कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा के लिए जदयू ने 2009 से लेकर 2013 तक लगातार आंदोलन किया है। पटना के गांधी मैदान से लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैलियां की। मगर तब और अब की परिस्थिति में अंतर है। अब जीएसटी कानून (GST Law) की वजह से विशेष दर्जा मिलने के बाद भी नए उद्योगों को corporate tax में रियायत नहीं मिलेगी। जीएसटी के बाद देश भर में एक तरह का 15% corporate tax लगता है।

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर भी बोले (Also spoke on Uttar Pradesh assembly elections)

यूपी विधानसभा (UP Vidhan Sabha) चुनाव के संदर्भ में आरसीपी ने कहा कि वहां भाजपा के साथ मिलकर जदयू चुनाव में उतरेगी। कितनी सीटों पर जदयू चुनाव लड़ेगा इस बारे में अभी कुछ तय नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री के समाज सुधार अभियान की चर्चा के क्रम में उन्होंने कहा कि इस अभियान से बिहार को काफी फायदा है। आरसीपी के साथ मुलाकात के मौके पर जदयू के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, कन्हैया सिंह, पूर्व मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, विधायक पन्ना लाल पटेल, विजय सिंह निषाद, अजय चौधरी, श्याम पटेल, श्वेता विश्वास, संस्कृत शिक्षा बोर्ड की अध्यक्ष भारती मेहता, किरण रंजन, अंजुम आरा व ओमप्रकाश सेतु (JDU State General Secretary Anil Kumar, Kanhaiya Singh, Former Minister Laxmeshwar Rai, MLA Panna Lal Patel, Vijay Singh Nishad, Ajay Chaudhary, Shyam Patel, Shweta Biswas, Sanskrit Education Board President Bharti Mehta, Kiran Ranjan, Anjum Ara and Omprakash Setu) भी मौजूद थे।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345