कांग्रेस की 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' मैराथन स्थगित होने से नाराजगी, प्रतियोगिता में दूर-दूर से पहुंचीं लड़कियां - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Monday, December 27, 2021

कांग्रेस की 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' मैराथन स्थगित होने से नाराजगी, प्रतियोगिता में दूर-दूर से पहुंचीं लड़कियां

लखनऊ । कांग्रेस की रविवार को प्रस्तावित 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' ('I am a girl, I can fight') मैराथन दौड़ को लखनऊ जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी, लेकिन 1090 चौराहे पर प्रतियोगिता में शामिल होने दूर-दूर से लड़कियां पहुंच गईं। इस दौरान कांग्रेस नेताओं और प्रतियोगी लड़कियों ने मैराथन स्थगित होने पर नाराजगी जताई। पार्टी ने आरोप लगाया है कि सरकार कोविड प्रोटोकाल (government covid protocol) के नाम पर दोहरा मापदंड अपना रही है। आरोप लगाया Ikana Stadium में सरकार ने तो लाखों की भीड़ जुटा ली, लेकिन कांग्रेस की मैराथन को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। कांग्रेस का तर्क है कि उत्तर प्रदेश की महिलाओं और युवतियों का झुकाव राष्ट्रीय महासचिव (National secretary General) प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर बढ़ रहा है, जिससे योगी सरकार घबरा गई है।
कांग्रेस की रविवार को प्रस्तावित लड़की हूं लड़ सकती हूं मैराथन दौड़ को लखनऊ जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी लेकिन 1090 चौराहे पर प्रतियोगिता में शामिल होने दूर-दूर से लड़कियां पहुंच गईं। इस दौरान कांग्रेस नेताओं और प्रतियोगी लड़कियों ने मैरानथन स्थगित होने पर नाराजगी जताई।
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से अनुमति न मिलने की वजह से लखनऊ में रविवार को होने वाला कांग्रेस का मैराथन कार्यक्रम स्थगित (Marathon program postponed) कर दिया गया है। कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर पार्टी ने युवा लड़कियों के लिए यह कार्यक्रम रखा था। प्रियंका ने हाल ही में नारा दिया था 'लड़की हूं लड़ सकती हूं।' सरकार ने धारा 144 का हवाला देकर कांग्रेस के कार्यक्रम को अनुमति देने से मना कर दिया। ओमिक्रोन के खतरों के मद्देनजर लखनऊ में धारा 144 और night curfew लागू है।

इससे पहले पार्टी मुख्यालय में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि पार्टी की 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' मैराथन दौड़ राजधानी के 1090 चौराहे से शुरू होनी थी। प्रदेश की नारी शक्ति इसके लिए तैयारी कर चुकी थी, लेकिन सरकार ने कोविड प्रोटोकाल (covid protocol) का हवाला देकर अनुमति नहीं दी, जबकि शनिवार को ही सरकार ने अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम (Atal Bihari Bajpayee Ekana Stadium) में कार्यक्रम कर भीड़ जुटाई। इसके अलावा 1090 चौराहे से ही कुछ दिन पहले पर्यटन विभाग ने दौड़ कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि महिलाओं के बीच प्रियंका गांधी वाड्रा की लोकप्रियता बढ़ते देख सरकार घबरा गई है।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close