UP Assembly Election 2022 : चुनाव आयोग की टीम 28 दिसंबर को पहुंचेगी लखनऊ, अधिकारियों से लेगी फीडबैक - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

मंगलवार, 28 दिसंबर 2021

UP Assembly Election 2022 : चुनाव आयोग की टीम 28 दिसंबर को पहुंचेगी लखनऊ, अधिकारियों से लेगी फीडबैक

28 दिसंबर को 3 दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंच रही भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की टीम यहां पुलिस के आला अफसरों और सभी 75 जिलाधिकारियों के साथ मीटिंग करेगी। भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) इस मीटिंग के जरिए अधिकारियों से चुनाव संबंधी Feedback लेगा।


HIGHLIGHTS
  • आयोग ने आईटीबीपी, बीएसएफ और एसएसबी के शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात की
  • निर्वाचन आयोग ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ चुनावी राज्यों को लेकर कोरोना की स्थिति की समीक्षा की
  • ओमीक्रोन के खतरे के बीच आयोग सुरक्षित चुनाव कराने की कर रहा तैयारी
Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: जहां एक तरफ अगले साल यानी 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है, वहीं दूसरी तरफ 28 दिसंबर (मंगलवार) से 3 दिवसीय दौरे पर भारत निर्वाचन आयोग (ECI) की टीम उत्तर प्रदेश पहुंच रही है। भारत निर्वाचन आयोग ने भी यूपी में चुनाव को लेकर तैयारियों शुरू कर दी हैं।

28 दिसंबर को 3 दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंच रही भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की टीम यहां पुलिस के आला अफसरों और सभी 75 जिलाधिकारियों के साथ मीटिंग करेगी। भारत निर्वाचन आयोग इस मीटिंग के जरिए अधिकारियों से चुनाव संबंधी Feedback लेगा। इसी Feedback के आधार पर चुनाव कराए जाने को लेकर चुनाव आयोग आगे के निर्णय लेगा।

जानकारी के मुताबिक, भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के मुख्य निर्वाचन आयुक्त (chief election commissioner) के साथ चुनाव आयोग की एक पूरी टीम लखनऊ पहुंचेगी, यहां लखनऊ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ मीटिंग की जाएगी। सभी जिलों के एसपी और एसएसपी को भी लखनऊ बुलाया गया है। Feedback के आधार पर ही चुनावों की घोषणा पर फैसला किया जाएगा। कहा यह भी जा रहा है कि चुनाव संबंधी Feedback अगर ठीक रहा तो जनवरी के पहले सप्ताह के बाद चुनावों की औपचारिक घोषणा की जा सकती है।

जनवरी में विधानसभा चुनावों की तारीखों की होगी घोषणा! (The dates for the assembly elections will be announced in January!)

गौरतलब है कि इससे पहले आज निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव (Union Health Secretary) के साथ उन राज्यों की covid-19 स्थिति की समीक्षा की, जहां चुनाव होने हैं। आयोग ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के आला अधिकारियों को चुनावों में मादक पदार्थों के प्रभाव पर नजर रखने का निर्देश दिया। आयोग ने आईटीबीपी, बीएसएफ और एसएसबी के शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात की और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर कड़ी निगरानी बनाए रखने के लिए कहा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, निर्वाचन आयोग अगले महीने यानी जनवरी 2022 में चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। आयोग देश में ओमीक्रोन के खतरे के बीच सुरक्षित चुनाव कराने की योजना तैयार कर रहा है।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345