Uttar Pradesh news :- कन्नौज में पीयूष जैन के आवास पर पहुंची डीजी जीएसटी की टीम, पीयूष की आज कोर्ट में पेशी - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, December 27, 2021

Uttar Pradesh news :- कन्नौज में पीयूष जैन के आवास पर पहुंची डीजी जीएसटी की टीम, पीयूष की आज कोर्ट में पेशी

कन्नौज । मूलत: इत्रनगरी कन्नौज के व्यवसायी पीयूष जैन पर डीजी जीएसटी इंटेलिजेंस की पकड़ मजबूत होती जा रही है। कानपुर के बाद कन्नौज में पीयूष के आवास पर अकूत दौलत मिलने के बाद भी डीजी की टीम की छापेमारी जारी है।
GST Raid कानपुर के बाद कन्नौज में पीयूष के आवास पर अकूत दौलत मिलने के बाद भी डीजी जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम की छापेमारी जारी है। आरबीआइ और स्टेट बैंक की टीम नोट गिनने की चार बड़ी मशीन लेकर पीयूष जैन के आवास पर नोटों की गिनती में लगी हैं।
RBI और स्टेट बैंक की टीम नोट गिनने की चार बड़ी मशीन लेकर पीयूष जैन के आवास पर नोटों की गिनती में लगी हैं। इसी बीच डीजी जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम भी पहुंची है। कानपुर में रविवार को गिरफ्तार किए गए पीयूष जैन की आज कानपुर में कोर्ट में पेशी भी है।

इत्र की नगरी कन्नौज के निवासी इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर के आवास के बाद कन्नौज में भी नोटों की गड्डियां मिल रही है। बुधवार से GST Intelligence की टीम की जारी कार्रवाई अभी भी जारी है। सोमवार को कन्नौज में उनके घर पर नोट की गिनती जारी रहेगी। इसके लिए RBI के साथ स्टेट बैंक के अफसरों की भी टीम आ गई है, जबकि नोट गिनने की तीन बड़ी और दो छोटी मशीनों को बढ़ा दिया गया है।

कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर नोट मिलना तीसरे दिन भी जारी है। आज भी तीन बड़ी और दो छोटी मशीनों को गिनती के काम में लगाया गया है। पहले भी मशीनें गिनती में लगी है। आज भारतीय रिजर्व बैंक तथा भारतीय स्टेट बैंक के कई अधिकारी भी कन्नौज में पीयूष जैन के घर पर हैं। इत्र कारोबारी पीयूष जैन को कानपुर में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे शुक्रवार तड़के ही हिरासत में लेकर यहां सर्वोदय नगर स्थित gst office में रखा गया था।

कन्नौज में कई व्यवसाय के कारोबारी पीयूष जैन के पैतृक आवास से मिली नकदी की गिनती जारी है। सोमवार सुबह दस नोटों की गिनती के लिए चार मशीन और पहुंच गईं हैं। मशीनों को एसबीआइ के कर्मी लेकर पहुंचे। कारोबारी के यहां अब कुल सात मशीनों से नोटों की गिनती की जा रही है। इसके अलावा यहां पर बरामद हुए केमिकल और चंदन आयल का भी सैंपल लिया जाएगा। इसके लिए 500 खाली शीशी मंगाई गईं हैं।

इत्र कारोबारी पीयूष जैन की कानपुर व कन्नौज के अलावा आधा दर्जन से अधिक संपत्तियां दूसरे राज्यों में हैं। यह संपत्तियां मुंबई से गुजरात तक में हैं। माना जा रहा है कि GST Intelligence व आयकर अधिकारी इन संपत्तियों की भी जांच जल्द शुरू कर सकते हैं। पीयूष जैन के कानपुर में ही चार मकान है। कन्नौज में पैतृक संपत्ति है। पीयूष को करीब से जानने वालों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में ही आगरा, प्रयागराज और गौतमबुद्ध नगर में पीयूष की संपत्तियां हैं। मुंबई और गुजरात में भी उन्होंने संपत्ति खरीदी है। संपत्तियां बहुत ही पॉश इलाके में हैं और इन सभी की कीमत करोड़ों में है। पीयूष ने अपनी दो नंबर की आय को संपत्तियां खरीदने में ही लगाया है।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345