पंजाब CM चन्नी इस बार दो सीटों पर लड़ेंगे चुनाव! कल जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट (Punjab CM Channi will contest on two seats this time! Congress's first list will be released tomorrow) - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, January 13, 2022

पंजाब CM चन्नी इस बार दो सीटों पर लड़ेंगे चुनाव! कल जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट (Punjab CM Channi will contest on two seats this time! Congress's first list will be released tomorrow)

कांग्रेस पार्टी ने दलित वोट बैंक को साधने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दो सीटों से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री चन्नी इस बार अपने वर्तमान सीट चमकौर साहिब के साथ जालंधर के आदमपुर से भी चुनावी मैदान में उतरेंगे।

HIGHLIGHTS
  • दलित वोट बैंक को साधने के लिए कांग्रेस का चन्नी को 2 सीटों से चुनाव लड़ाने का फैसला
  • चमकौर साहिब के साथ जालंधर के आदमपुर से भी चुनावी मैदान में उतरेंगे चन्नी
नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री चन्नी इस बार अपनी वर्तमान सीट चमकौर साहिब के साथ जालंधर के आदमपुर से भी चुनाव लड़ेंगे। दरअसल कांग्रेस पार्टी Dalit vote bank को साधने के लिए ये बड़ा दांव खेल रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़कर जाने से होने वाले नुकसान के मद्देनजर पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक देना चाहती है। इसलिए पार्टी ने इस बार 5 सांसदों को भी विधानसभा चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है। इतना ही नहीं कैप्टन के करीबी 9 विधायकों का पार्टी ने टिकट काटने का फैसला किया है।

कांग्रेस पार्टी ने दलित वोट बैंक को साधने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दो सीटों से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री चन्नी इस बार अपने वर्तमान सीट चमकौर साहिब के साथ जालंधर के आदमपुर से भी चुनावी मैदान में उतरेंगे। पार्टी की नजर प्रदेश 34 फीसदी दलित वोट बैंक पर है। इसे आम आदमी पार्टी के दलितों में वोट बैंक के काट के रूप में देखा जा रहा है।

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुलाई है। हालांकि पहले ये बैठक पिछले हफ्ते होनी थी और फिर बुधवार को। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले और Screening Committee के चेयरमैन अजय माकन के संक्रमित होने की वजह से अब ये बैठक अब गुरुवार को होगी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने स्क्रीनिंग कमिटी की बैठकों में 75 सीटों पर आम सहमति बना ली गई है। हालांकि सीईसी की पहली बैठक में 50 उम्मीदवारों के नामों पर ही चर्चा की जाएगी। जिसके बाद पहली सूची को जारी कर दिया जाएगा।

पंजाब कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव में इस बार 5 सांसदों को भी चुनाव लड़ाने का फैसला लिया गया है। उनमें जसबीर गिल, गुरजीत सिंह औजला, प्रताप सिंह बाजवा, डॉक्टर अमर सिंह का नाम सामने आ रहा है। इन बड़े चेहरों को मैदान में उतार कर पार्टी नुकसान की भरपाई करना चाहती है।

Punjab Screening Committee के अध्यक्ष अजय माकन ने यह पहले ही साफ कर दिया है कि पंजाब में एक परिवार से केवल एक ही सदस्य को पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाएगा। पार्टी इसका कड़ाई से पालन करेंगी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी उन्हीं लोगों का टिकट काट रही है जिनका या तो परफॉर्मेंस ठीक नहीं रहा, या पार्टी को जिनकी निष्ठा पर विश्वास नहीं है।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345