PM Modi in Manipur :- पीएम मोदी आज त्रिपुरा और मणिपुर का करेंगे दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Tuesday, January 4, 2022

PM Modi in Manipur :- पीएम मोदी आज त्रिपुरा और मणिपुर का करेंगे दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PM Modi in Manipur :- मणिपुर में पीएम मोदी 1,850 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और 2,950 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं की नींव रखेंगे।
I

Politics news from India HIGHLIGHTS
  • 2,950 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं की नींव रखेंगे
  • 1,100 करोड़ रुपये की लागत से बने 2,387 मोबाइल टावर भी जनता को करेंगे समर्पित
  • 1,850 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज त्रिपुरा और मणिपुर का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री जहां चुनाव से पहले मणिपुर को 4 हजार 800 करोड़ की 22 परियोजनाओं का गिफ्ट देंगे वहीं वे त्रिपुरा में एयरपोर्ट की नयी टर्मिनल की इमारत का भी उद्घाटन करेंगे इसके साथ ही दो अहम विकास योजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे।

मणिपुर में पीएम मोदी मोदी 1,850 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और 2,950 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं की नींव रखेंगे। ये परियोजनाएं सड़क बुनियादी ढांचा, पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ्य, शहरी विकास, आवासीय, सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और कला एवं संस्कृति (Road infrastructure, drinking water supply, health, urban development, housing, information technology, skill development and arts and culture) समेत विविध क्षेत्रों से संबंधित हैं। कनेक्टिविटी में सुधार लाने के लिए देशभर में चल रही परियोजनाओं की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1,700 करोड़ रुपये अधिक की लागत से बनने वाले पांच राष्ट्रीय राजमार्गों की परियोजना की नींव रखेंगे।

एक अन्य अहम परियोजना राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर बराक नदी पर 75 करोड़ रुपये की लागत से बना इस्पात का एक पुल है जिससे इंफाल से सिलचर तक संपर्क बढ़ेगा और पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मणिपुर के लोगों को करीब 1,100 करोड़ रुपये की लागत से बने 2,387 मोबाइल टावर भी समर्पित करेंगे जिससे मोबाइल संपर्क में सुधार होगा।

इसके साथ ही राज्य में पेयजल आपूर्ति की परियोजनाओं का उद्घाटन भी पीएम मोदी करेंगे। इनमें थोबल बहुउद्देशीय परियोजना की 280 करोड़ रुपये की जल संचरण प्रणाली शामिल है। एक अन्य परियोजना से तामेंगलोंग जिले के 10 इलाकों के निवासियों को स्वच्छ पेयजल मिलेगा और इसकी लागत 65 करोड़ रुपये है। मोदी 51 करोड़ रुपये की लागत से ‘‘सेनापति जिला मुख्यालय जल आपूर्ति योजना ('Senapati District Headquarters Water Supply Scheme')’’ का उद्घाटन भी करेंगे।

प्रधानमंत्री इंफाल में 160 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एक कैंसर अस्पताल की भी नींव रखेंगे। वह कियामगेइ में 200 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल (covid hospital) का भी उद्घाटन करेंगे। भारतीय शहरों के पुनरुद्धार के प्रयासों के तौर पर मोदी ‘‘इंफाल स्मार्ट सिटी मिशन (Imphal Smart City Mission)’’ के तहत कई परियोजनाएं शुरू करेंगे। पीएमओ ने बताया कि मोदी आविष्कार, नवोन्मेष, ऊष्मायन और प्रशिक्षण केंद्र (Invention, Innovation, Incubation and Training Center) की नींव भी रखेंगे। यह परियोजना राज्य में सार्वजनिक-निजी भागीदारी की सबसे बड़ी पहल है और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र को इससे काफी बढ़ावा मिलेगा तथा राज्य में रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। पीएमओ ने बताया कि मणिपुर में हथकरघा उद्योग को मजबूती देने के लिए मोदी दो परियोजनाओं की नींव रखेंगे।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close