Politics news from India PM Modi :- पहले की सरकारों में अपराधी और माफिया अवैध कब्जों के टूर्नामेंट खेलते थे - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Tuesday, January 4, 2022

Politics news from India PM Modi :- पहले की सरकारों में अपराधी और माफिया अवैध कब्जों के टूर्नामेंट खेलते थे

PM Modi ने आगे कहा कि खेल से जुड़ी service और सामान का वैश्विक बाज़ार लाखों करोड़ों रुपए का है। मेरठ से ही अभी 100 से अधिक देशों को sports का सामान निर्यात होता है। मेरठ लोकल के लिए वोकल तो है ही। लोकल को global भी बना रहा है।

Politics news from India PM Modi HIGHLIGHTS
  • पीएम मोदी ने मुलायम सिंह के 'लड़कों से गलती हो जाती है...' बयान पर चुटकी ली
  • पीएम मोदी ने मेरठ को 700 करोड़ की लागत से बनने वाले खेल विश्वविद्यालय की सौगात दी
  • खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर चाहिए- पीएम मोदी
मेरठ (उत्तर प्रदेश): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ को 700 करोड़ की लागत से बनने वाले खेल विश्वविद्यालय की सौगात दी। मेरठ में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में अपराधी और माफिया अवैध कब्जों के टूर्नामेंट खेलते थे। पहले बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे। मेरठ और आसपास के लोग भूल नहीं सकते कि पहले उनके घर जला दिए जाते थे। लोग अपना पुश्तैनी घर छोड़कर पलायन के लिए मज़बूर हो गए थे। अब योगी आदित्यनाथ की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है। 5 साल पहले इसी मेरठ की बेटियां शाम होने के बाद अपने घर से निकलने से डरती थीं। आज मेरठ की बेटियां पूरे देश का नाम रौशन कर रही हैं। सरकारों की भूमिका अभिभावक की तरह होती है। योग्यता होने पर बढ़ावा भी दे और गलती होने पर यह कहकर ना टाल दे कि लड़कों से गलती हो जाती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि खेल से जुड़ी सर्विस और सामान का वैश्विक बाज़ार लाखों करोड़ों रुपए का है। मेरठ से ही अभी 100 से अधिक देशों को स्पोर्ट्स का सामान निर्यात होता है। मेरठ लोकल के लिए वोकल तो है ही। लोकल को ग्लोबल भी बना रहा है। उत्तर प्रदेश अब गन्ने से बनने वाले एथेनॉल के उत्पादन में भी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। बीते साढ़े चार साल में लगभग 12,000 करोड़ रुपए का एथेनॉल उत्तर प्रदेश से खरीदा गया है। साल की शुरुआत में मेरठ आना अपने आप में मेरे लिए बहुत अहम है। भारत के इतिहास में मेरठ का स्थान सिर्फ एक शहर का नहीं है, बल्कि मेरठ हमारी संस्कृति और सामर्थ्य का भी महत्वपूर्ण केंद्र है।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ, देश की एक और महान संतान, मेजर ध्यान चंद जी की भी कर्मस्थली रहा है। कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार का नाम दद्दा के नाम पर किया था। आज मेरठ की sports university मेजर ध्यान चंद जी को समर्पित की जा रही। मेरठ के इस क्षेत्र ने स्वतंत्र भारत को भी नई दिशा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राष्ट्र रक्षा के लिए सीमा पर बलिदान हो या फिर खेल के मैदान में राष्ट्र के लिए सम्मान, राष्ट्र भक्ति की अलख को इस क्षेत्र ने सदा सर्वदा प्रज्ज्वलित रखा है। नूरपुर ने चौधरी चरण सिंह जी के रूप में देश को एक विजनरी नेतृत्व भी दिया। मैं इस प्रेरणास्थली का वंदन करता हूं, मेरठ और इस क्षेत्र का अभिनंदन करता हूं। मैं उत्तर प्रदेश के नौजवानों को यूपी की पहली sports university के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। 700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली ये आधुनिक दुनिया की best sports university में से एक होगी। यहां मेरठ के सोतीगंज बाजार में गाड़ियों के साथ होने वाले खेल का भी अब The End हो रहा है। अब UP में असली खेल में बढ़ावा मिल रहा है। UP के युवाओं को खेल की दुनिया में छा जाने का मौका मिल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि युवा नए भारत का कर्णधार भी है, विस्तार भी है। युवा नए भारत का नियंता भी है, नेतृत्वकर्ता भी है। आज के युवाओं के पास प्राचीनता की विरासत भी है, आधुनिकता का बोध भी है। जिधर युवा चलेगा उधर भारत चलेगा। और जिधर भारत चलेगा उधर ही अब दुनिया चलने वाली है। देश में खेलों के लिए जरूरी है कि हमारे युवाओं में खेलों को लेकर विश्वास पैदा हो, खेल को अपना Profession बनाने का हौसला बढ़े। यही मेरा संकल्प भी है, और सपना भी! खेल की दुनिया से जुड़ी एक और बात हमें याद रखनी है। खेल से जुड़ी सर्विस और सामान का बाजार लाखों करोड़ रुपये का है। मेरठ से ही अभी 100 से अधिक देशों को स्पोर्ट्स का सामान निर्यात होता है। मेरठ लोकल के लिए वोकल तो है ही, लोकल को ग्लोबल भी बना रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब जो नई नेशनल एजुकेशन पॉलिसी लागू हो रही है, उसमें भी खेल को प्राथमिकता दी गई है। पहले खेल को extra activity माना जाता था, लेकिन अब स्पोर्ट्स स्कूल में बाकायदा एक विषय होगा। जो पहले सत्ता में थे, उन्होंने आपको गन्ने का मूल्य किस्तों में तरसा तरसा कर दिया। योगी जी की सरकार में जितना गन्ना किसानों को भुगतान किया गया है, उतना पिछली दोनों सरकारों के दौरान किसानों को नहीं मिला था। पहले की सरकारों में चीनी मिलें कौड़ियों के दाम बेची जाती थी। लेकिन योगी जी की सरकार में अब मिलें बंद नहीं होती, यहां तो मिलों का विस्तार होता है, नई मिलें खोली जाती हैं।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्वविख्यात खेल उपकरणें का उत्पादन करने वाले मेरठ को बड़ी सौगात दी। यहां पर पीएम मोदी ने सबसे पहले भगवान औघड़नाथ का दर्शन-पूजन किया, इसके बाद शहीद स्मारक को भी काफी देर तक निहारा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सरधना में मेजर ध्यान चंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345